आईपीएल-8 : पांड्या और पोलार्ड ने दिलायी मुंबई को जीत, प्‍लेऑफ की उम्‍मीदें बरकरार

आईपीएल-8 : पांड्या और पोलार्ड ने दिलायी मुंबई को जीत, प्‍लेऑफ की उम्‍मीदें बरकरार

मुंबई:

कोलकाता को जीत के लिए आख़िरी ओवर में 12 रनों की ज़रूरत थी। कीरॉन पोलार्ड ने इससे पहले पूरे टूर्नामेंट में सात ओवर भी गेंदबाज़ी नहीं की थी और इस मैच में एक भी ओवर नहीं डाला था। लेकिन कप्तान रोहित शर्मा ने बड़ा दांव खेला।

कीरॉन पोलार्ड ने 20वें ओवर की पहली ही गेंद पर पिच पर अर्द्धशतक बनाकर टिक चुके यूसुफ़ पठान को आउट कर पूरी बाज़ी पलट दी। पठान के आउट होने के बाद पीयूष चावला और उमेश यादव के लिए कोलकाता को जीत की मंज़िल तक पहुंचाना आसान नहीं था। मुंबई ने 5 रनों से मैच जीतकर 13 मैचों से 14 अंक हासिल कर लिए और खुद को आखिरी चार की रेस में बरक़रार रखा।

वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए इस मैच का टॉस कोलकाता ने जीता और मेज़बान टीम को पहले बल्लेबाज़ी मौक़ा दिया। पार्थिव पटेल और लेंडिस सिमंस की जोड़ी ने मुंबई के लिए ताबड़तोड़ शुरुआत करते घरेलू टीम के हौसले बुलंद कर दिए। मगर पहले पार्थिव पटेल और फिर लेंडल सिमंस पांचवें और छठे ओवर में आउट हो गए। अंबाटी सातवें ओवर में 2 रन बनाकर निपटे। लय में दिख रहे कप्तान रोहति शर्मा सुनील नरेन की शानदार गेंद का शिकार बन गए। रोहित ने 21 गेंदों पर 30 रन बनाए।

कीरॉन पोलार्ड एक छोर पर अपने रुतबे के हिसाब से खेल खेल रहे थे कीरॉन पोलार्ड और हार्दिक पांड्या ने पांचवें विकेट के लिए नाबाद 92 रन जोड़े। चेन्नई के ख़िलाफ़ शानदार बल्लेबाज़ी कर मुंबई को जीत दिलाने वाले हार्दिक पांड्या ने उमेश यादव को लगातार चार चौके जड़े और फिर आखिर के ओवरों में हार्दिक पंड्या ने ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी करते हुए 25 गेंदों पर हाफ़ सेंचुरी पूरी कर ली। हार्दिक पांड्या ने 8 चौके और 2 छक्के के सहारे 31 गेंदों पर नाबाद 61 रन बनाए और बाद में मैन ऑफ़ द मैच के ख़िताब से भी नवाज़े गए। मुंबई ने आखिरी 5 ओवरों में 82 रन बनाए और कोलकाता को जीत के लिए 172 रनों का लक्ष्य मिला।

172 के लक्ष्य का पीछा करते हुए रॉबिन उथप्पा और कप्तान गौतम गंभीर ने संभलकर शुरुआत की। उथप्पा ने भज्जी को उनकी पहली ही गेंद पर छक्का भी लगाया। लेकिन वो 20 गेंदों पर 25 रन बनाकर आउट हो गए। मनीष सस्ते में निपटे फिर जगदीशा सुचित की गेंद पर गौतम गंभीर को एक जीवनदान मिला, लेकिन अगली ही गेंद पर वो फिर भी अपना विकेट गंवा बैठे। गंभीर ने 29 गेंदों पर 38 रन बनाए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

शाकिब अल हसन 15वें ओवर में 15 गेंदों पर 23 रन बनाकर आउट हुए। आंद्रे रसेल 2 और सूर्य कुमार यादव 11 रन बनाकर पैवेलियन लौटे। पठान ने मलिंगा को छक्का लगाकर अपना अर्द्धशतक तो पूरा किया लोकिन आखिरी ओवर में पोलार्ड ने पठान को आउट कर कोलकाता की जीत की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। कोलकाता की हार से आखिरी चार की रेस अब भी खुली हुई है। चेन्नई के अलावा दूसरे, तीसरे और चौथे नंबर की टीम के लिए पांच टीमों में होड़ अब भी बाकी है।