शाहरुख़ खान को भेजा गया समन, जूही, जय मेहता भी ईडी के रडार पर

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

फिल्मस्टार और कोलकाता नाइट राइडर्स के मालिक शाहरुख खान की मुश्किलें एक बार फिर बढ़ती दिखाई दे रही हैं। अपनी टीम के शेयरों के ट्रांसफ़र के लिए कम कीमतें बताने के आरोप में शाहरुख को नोटिस भेजकर उन्हें इस महीने के आखिर तक अपना पक्ष रखने को कहा गया है।

बॉलीवुड के किंग खान और आईपीएल कोलकाता नाइट राइडर्स टीम के मालिक शाहरुख खान को मुंबई प्रवर्तन निदेशालय ने समन जारी किया है।

शाहरुख पर कम कीमत में टीम के शेयर बेचने का आरोप है। आरोप है कि शाहरुख ने 70 और 100 रुपये के शेयरों की क़ीमत 10 रुपये बताई। ईडी जानना चाहता है कि शाहरुख ने कम कीमत में शेयर बेचने की रणनीति क्यों अपनाई?

उन पर कम से कम 8 से 9 बार कम कीमत में शेयर बेचने का आरोप है। शाहरुख को महीने के आखिर तक पेश होने के लिए कहा गया है। इससे पहले शाहरुख खान से ईडी 2011 में पूछताछ कर चुका है।

इतना ही नहीं नाइटराइडर्स के सह-मालिक और प्रमोटर जूही चावला और उनके पति जय मेहता भी ईडी के रडार पर हैं, हालांकि केकेआर के मालिकों में से किसी ने भी इस बारे में अपनी प्रतिक्रिया नहीं दी है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं मुंबई के प्रवर्तन निदेशालय दफ़्तर के एक वरिष्ठ अधिकारी ने एनडीटीवी को बताया कि कई पहलुओं को देखते हुए जांच आगे बढ़ाई जा रही है।