आईपीएल 8 : पंजाब के खिलाफ मुकाबले में छठी जीत पर होगी राजस्थान की नज़र

आईपीएल 8 : पंजाब के खिलाफ मुकाबले में छठी जीत पर होगी राजस्थान की नज़र

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

आईपीएल सीज़न 8 में राजस्थान रॉयल्स की अपने पांच में से पांचों मैच जीतेगी ये किसी ने सीज़न के शुरुआत में नहीं सोचा होगा। टीम ने टूर्नामेंट में जीत की शुरुआत पिछले साल फ़ाइनल खेल चुकी किंग्स XI पंजाब को हराकर किया। एक बार फिर उसके सामने पंजाब की चुनौती होगी।

इस सीज़न जब दोनों टीमें टकराई तो रॉयल्स के जेम्स फ़ॉकनर ने बल्ले और गेंद दोनों से शानदार प्रदर्शन करते हुए टीम को जीत दिलाई। उस मैच में टीम का टॉप ऑर्डर फ़्लॉप हुआ था लेकिन अब टीम ने विनिंग कॉम्बिनेशन तलाश लिया है। टीम के बल्लेबाज़ फ़ॉर्म में लौट चुके हैं तो गेंदबाज़ों ने भी पांच मैच में लय हासिल कर लिया है।

रंग में रहाणे
राजस्थान के लिए बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन कई बल्लेबाज़ों ने किया है लेकिन अजिंक्य रहाणे का कोई तोड़ नहीं है। रहाणे ने 5 मैचों में 117.25 के स्ट्राइक रेट से 231 रन बनाए हैं जिसमें दो अर्द्धशतक शामिल हैं। रहाणे के फ़ॉर्म का अंदाज़ा इसी बात से लगाया जा सकता है कि पंजाब के ख़िलाफ़ ज़ीरो पर आउट होने के बाद रहाणे ने दिल्ली के ख़िलाफ़ 47, मुंबई के ख़िलाफ़ 46 हैदराबाद के ख़िलाफ़ 62 और चेन्नई के ख़िलाफ़ 76 रन बनाए हैं।

चिंता का सबब
राजस्थान रॉयल्स टीम लय में है लेकिन वॉटसन के लिए कुछ फ़िक्र की बात भी है। संजू सैमसन, करुण नायर और स्टूअर्ट बिन्नी के कामाल का इंतज़ार कप्तान के साथ-साथ फ़ैन्स को भी है।

पंजाब की फ़िक्र
दूसरी तरफ़ किंग्स इलेवन पंजाब अहमदाबाद में राजस्थान से टक्कर लेने से पहले लगातार दो मैच हार चुकी है। जॉर्ज बेली की टीम को दिल्ली ने 5 विकेट से हराया तो कोलकाता ने हारते हुए मैच में 4 विकेट से जीत हासिल कर लिया। टीम के गेंदबाज संदीप शर्मा, मिचेल जॉनसन और अनुरीत सिंह ने अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन बल्लेबाज़ उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर सके हैं।

बिग शो के नाम से मशहूर ग्लेन मैक्सवेल ने पिछले सीज़न धमाकेदार प्रदर्शन किया था जिसकी वजह से पंजाब ने फ़ाइनल तक का रास्ता तय किया। इस सीज़न मैक्सवेल ने 4 मैच में सिर्फ़ 61 रन बनाए है। वहीं डेविड मिलर और मुरली विजय का बल्ला भी ख़ामोश ही रहा है। टीम के लिए राहत की बात है कप्तान का फ़ॉर्म में होना। बेली ने 4 मैचों में 164 रन बनाए हैं जिसमें दो अर्द्धशतक शामिल हैं। इस मुक़ाबले में पंजाब की नज़र जीत हासिल कर लय में वापसी पर होगी तो अपने घरेलू मैदान पर खेल रही राजस्थान की नज़र लगातार छठी जीत पर होगी।

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com