IPL Auction 2018 : पिता भारत के टॉप-10 बिजनेसमैनों में, दोबारा बोली में किसी तरह 30 लाख में बिका बेटा

वास्तव में हिंदुस्तान के शीर्ष 10 बिजनेसमैन में शामिल पिता का बेटा होना आईपीएल की किसी टीम में चयनित होने का कोई पैमाना नहीं है.

IPL Auction 2018 : पिता भारत के टॉप-10 बिजनेसमैनों में, दोबारा बोली में किसी तरह 30 लाख में बिका बेटा

आर्यमन बिड़ला

खास बातें

  • एक रणजी ट्रॉफी मैच खेल चुके हैं आर्यमन बिड़ला
  • मुंबई टीम में जगह नहीं, तो मध्य प्रदेश से शुरू किया प्रथम श्रेणी करियर
  • कुमार मंगलम बिड़ला के छोटे बेटे हैं आर्यमन
नई दिल्ली:

इंडियन प्रीमियर लीग-2018 की नीलामी बड़े-बड़े सितारों को आइना दिखा रही है. यहां युवराज सिंह और गौतम गंभीर जैसे दिग्गज आसमान से जमीं पर गिरे हैं, तो अनजान से चेहरों ने मिली कीमत से सभी को हैरान कर दिया है. आईपीएल में जहां ऑटो ड्राइवर का बेटा मोहम्मद सिराज करीब ढाई करोड़ में बिका, तो भारत के शीर्ष उद्योगतियों में से एक कुमार मंगलम बिड़ला के बेटे को पहली बार लगी बोली में किसी ने नहीं खरीदा, लेकिन दोबारा लगी बोली में आर्यमन बिड़ला को 30 लाख रुपये में राजस्थान रॉयल्स ने खरीद लिया. 
 


बड़ी संख्या में लोगों को यह नहीं ही मालूम होगा कि आदित्य बिड़ला ग्रुप के चेयरमैन कुमार मंगलम बिड़ला के छोटे बेटे 20 साल के आर्यमन विक्रम बिड़ला ने क्रिकेट को अपना करियर चुना है. पहले आर्यमन मुंबई में खेलते थे, लेकिन लाख कोशिशों के बावजूद जब वह मुंबई रणजी टीम में जगह नहीं बना सके, तो उन्होंने मध्य प्रदेश का रुख कर लिया. आर्यमन बिड़ला बयंहत्था बल्लेबाज और स्पिनर हैं. 

यह भी पढ़ें : IND VS SA: सुरेश रैना को शानदार प्रदर्शन का मिला 'इनाम', भारतीय टी20 टीम में वापसी, युवराज को जगह नहीं

आर्यमन का आईपीएल में न बिक पाना बच्चों को यह बताने और समझाने के लिए काफी है कि आप चाहे कितने ही अमीर पिता की संतान हों, लेकिन आईपीएल और टीम इंडिया की टीम में जगह बनाने के लिए आपकी योग्यता ही काम आती है. आर्यमन अपनी इसी योग्यता को तराशने और बेहतर करने में जुटे हैं. आर्यमन ने पिछले साल ही मध्य प्रदेश के लिए अपना पहला रणजी ट्रॉफी मैच खेलकर अपने प्रथम श्रेणी करियर का आगाज किया. इस मैच में सर्वाधिक 16 के साथ उन्होंने दोनों पारियों में 22 रन बनाए. दो ओवर भी उन्होंने फैंके, लेकिन विकेट नहीं मिला.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO : सेंचुरियन में शतक बनाने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली. 


आयर्मन बिड़ला किसी तरह दोबारा लगी बोली में 30 लाख रुपये में तो बिक गए, लेकिन साफ है कि आर्यमन को आगे बढ़ने के लिए अपनी क्रिकेट पर अभी काफी काम करना होगा.