NDTV Khabar

IPL Auction 2019: ये साबित हुए भाग्य के 'धनी', 'इनकी' किस्मत ने दिया दगा

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कुछ ऐसे भी खिलाड़ी रहे, जिनकी एकमद से चांदी हो गई, तो कुछ बडे़ नाम ऐसे रहे, जिनकी एकदम से हवा निकल गई

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IPL Auction 2019: ये साबित हुए भाग्य के 'धनी',  'इनकी' किस्मत ने दिया दगा

IPL Auction 2019: वरुण चक्रवर्ती मिलने वाली रकम से रातों-रात स्टार बन गए हैं

खास बातें

  1. मुंबई इंडियंस ने बचाया युवराज का सम्मान!
  2. टी20 दिग्गज मार्टिन गप्टिल को नहीं मिला खरीददार
  3. वरुण चक्रवर्ती और शिवम दुबे ने किया सभी को हैरान
जयपुर:

मंगलवार को हुई इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) नीलामी) (IPL Auction 2019) में खिलाड़ियों पर जमकर धन वर्षा हुई. वरुण चक्रवर्ती ( Varun Chakarvarthy got 8.4 CR) और मुंबई के शिवम दुबे (Shivam Dubey) ने अपवादस्वरूप सभी बड़े नामों को पीछे छोड़ दिया. वहीं, अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कुछ ऐसे भी खिलाड़ी रहे, जिनकी एकमद से चांदी हो गई, तो कुछ बडे़ नाम ऐसे रहे, जिनकी एकदम से हवा निकल गई. या उन्हें वह कीमत नहीं मिली, जिसकी ये सितारे उम्मीद कर रहे थे. चलिए हम आपको बताते हैं कि हुई नीलामी (IPL Auciton 2019) में कौन मालामाल हुआ, और कौन औंधे मुंह गिरा. 

इन विदेशियों की तो निकल पड़ी!


1. सैम कुरेन
सिर्फ 20 साल के इस इंग्लिश ऑलराउंडर ने शायद सपने भी नहीं सोचा होगा कि उन पर इस तरह पैसों की बरसात होगी. पिछले दिनों भारत के खिलाफ सीरीज में चमके सैम कुरेन विदेशी खिलाड़ियों में सबसे ज्यादा कीमत पाने वाले खिलाड़ी रहे. किंग्स इलेवन पंजाब ने उन्हें 7.20 करोड़ रुपये में खरीदा. 

2. शिमरोन हैटमायर

पिछले दिनों भारत के खिलाफ खेली गई सीरीज में विंडीज की तो बुरी दुर्दशा हुई थी, लेकिन इसी दौरान गुयाना के इस लेफ्टी बल्लेबाज ने फ्रेंचाइजी टीमों के मैनेजरों को अपनी ओर खींच लिया था. हेटमायर का बेस प्राइस 50 लाख रुपये था. लेकिन बिड-वॉर में वह 4.2 करोड़ पाने में कामयाब रहे. 

3. कार्लोस ब्रैथवेट
खेले सिर्फ 28 वनडे मैचों में ब्रैथवेट का बेस्ट स्कोर 33* रहा है, तो टी20 इंटरनेशनल में 37*, लेकिन मां लक्ष्मी इन पर भी झमाझम बरसीं. पिछले साल सनराइजर्स हैदराबाद का हिस्सा रहे ब्रैथवेट को केकेआर ने पांच करोड़ की बड़ी रकम खर्च खरीदा. 

यह भी पढ़ें: IPL Auciton: 'इस बात' ने शिवम दुबे की कीमत सिर्फ एक दिन के भीतर दोगुनी कर दी

 

इनकी किस्मत ने दिया दगा!

1. युवराज सिंह

आप देखिए कि आईपीएल कैसे-कैसे दिन दिखाता है. पहल राउंड में युवराज को किसी ने खरीद तक नहीं. इन्हीं युवराज को तीन साल पहले दिल्ली डेयर डेविल्स ने 16 करोड़ में खरीदा था, लेकिस इस बार मुंबई इंडियंस ने किसी तरह युवी के बेस प्राइस एक करोड़ में ही खरीद उनका किसी तरह से सम्मान बचाया. 

2. सर्फराज खान

कुछ साल पहले तक सर्फराज खान की बल्लेबाजी की जमकर चर्चा थी. लेकिन इस बार रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने उनसे हाथ जोड़ लिए! ऐसे में सर्फराज का सहारा बनी किंग्स इलेवन पंजाब, लेकिन कीमत मिली ऊंट में मुंह में जीरा जैसी! बेस प्राइस 20 लाख था, लेकिन मिले सिर्फ पांच लाख ज्यादा पच्चीस लाख.

3. ये तो बिक ही नहीं सके !

मनोज तिवारी (बेस प्राइस 50 लाख), एलेक्स हेल्स (बेस प्राइस 1.5 करोड़) और पिछले कई सालों से आईपीएल का हिस्सा रहे कीवी आतिशी विकेटकीपर बल्लेबाज ब्रैंडेन मैकलम (बेस प्राइस 2 करोड़) को किसी ने भी नहीं खरीदा. इन पर किसी  ने दांव नहीं लगाया. और इनका एक बार फिर से आईपीएल खेलने और मोटा पैसा कमाने का सपना हवा-हवाई हो गया. 

टिप्पणियां

VIDEO:  जानिए कि ऑस्ट्रेलिया रवाना होने से पहले विराट कोहली के क्या विचार थे.

पिछले कई सालों की तुलना में आईपीएल कहीं ज्यादा पेशेवर हो गई है. मैनेजर एक-एक खिलाड़ी का हिसाब लगाते हैं, लेकिन कमाई में भाग्य की भी अपनी बड़ी भूमिका होती है. जहां इंटरनेशनल विशेषज्ञ मार्टिन गप्टिल जैसे दिग्गजों को कोई खरीदार नहीं मिला, तो अनकैप्ड (जो देश के लिए न खेला हो) प्लेयरों की चांदी नहीं सोना हो जाता है !
 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement