IPL Auction 2021: इन 5 स्टार खिलाड़ियों को मिली बहुत ही कम रकम तो हैरान हुआ क्रिकेट जगत

IPL Auction 2021: वीरवार को हुयी मिनी ऑक्शन में खिलाड़ियों को मिलने वाली बहुत ज्यादा रकम फैंस और समीक्षकों को चौंका रही है, तो कुछ सितारों को मिली बहुत ही कम कीमत हैरान करने वाली है. बहरहाल, यहां अपना-अपना मुकद्दर भी है.

IPL Auction 2021: इन 5 स्टार खिलाड़ियों को मिली बहुत ही कम रकम तो हैरान हुआ क्रिकेट जगत

IPL Auction 2021: यह कहना गलत नहीं होगा कि स्टीव स्मिथ को सबसे ज्यादा नुकसान हुआ

खास बातें

  • सितारे जमीं पर !
  • किसको क्या मिला, यह मुकद्दर की बात है !
  • स्टीव स्मिथ को सबसे ज्यादा नुकसान!
नई दिल्ली:

IPL Auction 2021: साल 2021 के संस्करण लिए वीरवार को हुई आईपीएल मिनी ऑक्शन के लिए खिलाड़ियों को मिलने वाली रकम चर्चा का विषय बनी हुई है. अभी भी फैंस और क्रिकेट पंडित क्रिस मौरिस को मिलने वाली रकम (16.25)  करोड़ को लेकर चर्चा कर रहे हैं, तो कुछ बड़े  नाम ऐसे भी रहे, जिन्हें उनके अपने नाम के अनुरूप रकम नहीं ही मिली, जो कि बहुत ही चौंकाने वाला है. और इन नामों को लेकर ्भी भी फैंस के बीच चर्चा चल रही है. यह बताता है कि आईपीएल (IPL Auction 2021) का गणित कैसे काम करता है और यहां खिलाड़ी विशेष को मोटी रकम बटोरने के लिए भाग्य के सहारे की भी जरूरत होती है. चलिए आपको बारी-बारी से उन पांच खिलाड़ियों से मिलवाते हैं, जिन्हें उम्मीद के हिसाब से पैसा नहीं मिला और इन्हें लेकर फैंस के बीच चर्चा चल रही है या कहें कि इनके चाहने वाले निराश हैं. 

1. उमेश यादव

इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी दो टेस्ट के लिए टीम में शामिल किए उमेश यादव को मिली रकम से सभी हैरान हैं. साल 2018 में आरसीबी ने उमेश को 4.2 करोड़ रुपये में खरीदा था, लेकिन मिनी ऑक्शन में उमेश की गाड़ी उनके बेस प्राइस (1 करोड़) से आगे नहीं बढ़ी जो कि हैरान करने वाला है और उनकी काबिलियत से मेल नहीं ही खाता. उमेश का बेस प्राइस में बिकना चर्चा का विषय बना हुआ है. 

मुंबई इंडियंस की ओर से IPL खेलेंगे अर्जुन तेंदुलकर, 20 लाख में बिके

2. कुलदीप यादव
ऐसा लगता है कि चेन्नई के दूसरे टेस्ट में दो विकेट चटकाने वाले लेफ्टआर्म चाइनमैन स्पिनर कुलदीप यादव का समय वास्तव में खराब चल रहा है. साल 2018 में केकेआर ने 5.80 करोड़ की मोटी रकम पर उन्हें आरसीबी से खरीदा था, लेकिन इस बार कुलदीप को मिलने वाली रकम से सभी हैरान हैं. मिनी ऑक्शन में कुलदीप का बेस प्राइस सिर्फ 20 लाख रुपये था और यहां से राजस्थान रॉयल्स को छोड़कर किसी ने उन पर भाव नहीं लगाया. कुलदीप यादव को इतना कम पैसा मिलना बहुत ही ज्यादा चौंकाने वाली बाता है. 

3. करुण नायर
करुण नायर एक और खिलाड़ी रहे, जो नीलामी में अनलकी साबित हुए. भारत के लिए तिहरा शतक जड़ने वाले करुण नायर को साल 2018 में पंजाब ने 5.60 करोड़ रुपये में खरीदा था, लेकिन ऐसा लगता है कि पिछले दो साल में वह अपनी टीम को प्रभावित करने में नाकाम रहे. और यही वजह रही कि मिनी ऑक्शन में नायर पर उनके बेस प्राइस (50 लाख) से आगे  किसी फ्रेंचाइजी ने बोली नहीं लगायी और केकेआर ने उन्हें उनकी आधार कीमत पर खरीदा.

क्रिकेट के शाहरूख खान नीलामी में 5.25 करोड़ में बिके, ऐसा रहा है उनका करियर

4. मुस्तिफजुर रहमान
बांग्लादेश का यह लेफ्टआर्म सीमर अपनी टीम के लिए तकरीबन नियमित रूप से वनडे और टी20 का हिस्सा रहा है. रहमान को छोटे फॉर्मेट का स्पेशलिस्ट भी माना जाता है और उनका डिसेप्टिव एक्शन उनकी कीमत को बेहतर बनाता है.  दो साल पहले मुंबई इंडियंस ने उन्हें 2.20 करोड़ में खरीदा था, लेकिन इस बार रहमान का मीटर उनके बेस प्राइस (1 करोड़) पर ही अटक गया. राजस्थान रॉयल्स को छोड़कर कोई दूसरी टीम उनके लिए आगे नहीं आयी. 

5. स्टीव स्मिथ 


यह कहना गलत नहीं होगा कि अगर विदेशी सितारा खिलाड़ियों में सबसे ज्यादा नुकसान हुआ, तो वह ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज और पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ रहे.  राजस्थान रायल्स ने उनकी जगह संजू सैमसन को कप्तान बनाकर पहले ही उनका डिमोशन कर दिया था. साल 2018 में राजस्था ने स्मिथ को 12.50 करोड़ रुपये में खरीदा था और वह उस साल हुई नीलामी के सबसे महंगे खिलाड़ियों में से एक थे, लेकिन इस बार वह तकरीबन छह गुना कम कीमत पर बिके. स्मिथ का बेस प्राइस दो करोड़ रुपये था और उन्हें दिल्ली कैपिटल्स ने 2.20 करोड़ में खरीदा. कहां करीब 12 करोड़ और कहां दो. स्मिथ को मिलने वाली रकम भी चौंकाने वाली रही. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​