NDTV Khabar

IPL-11 के लिए नीलामी कल से, अश्विन, गंभीर और रहाणे जैसे मार्की प्‍लेयर्स पर टिकी होंगी निगाहें

इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें सीज़न के लिए नीलामी 27 और 28 जनवरी को होगी. कुल 1122 खिलाड़ियों ने रुचि दिखाई लेकिन बीसीसीआई ने इस लिस्ट को आधा कर नीलामी में 578 खिलाड़ियों के नाम तय किए हैं. इस नीलामी में कई खिलाड़ी ऐसे हैं जिन पर सब टीमों की नज़र होगी. इन खिलाड़ियों को पाने के लिए टीमें बड़े से बड़ी बोली लगा सकती है और नए रिकॉर्ड भी बन सकते हैं.

2 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
IPL-11 के लिए नीलामी कल से, अश्विन, गंभीर और रहाणे जैसे मार्की प्‍लेयर्स पर टिकी होंगी निगाहें

आईपीएल11 के लिए नीलामी शनिवार और रविवार को होगी

खास बातें

  1. बीसीसीआई ने 578 प्‍लेयर्स के नाम तय किए
  2. अश्विन, गंभीर सहित 16 मार्की प्‍लेयर हैं
  3. इनकी ही सबसे पहले नीलामी होगी
नई दिल्‍ली: इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें सीज़न के लिए नीलामी 27 और 28 जनवरी को बेंगलुरू में होगी. कुल 1122 खिलाड़ियों ने इसे लेकररुचि दिखाई लेकिन बीसीसीआई ने इस लिस्ट को आधा कर नीलामी में 578 खिलाड़ियों के नाम तय किए हैं. इस नीलामी में कई खिलाड़ी ऐसे हैं जिन पर सब टीमों की नज़र होगी. इन खिलाड़ियों को पाने के लिए टीमें बड़े से बड़ी बोली लगा सकती है और नए रिकॉर्ड भी बन सकते हैं. 16 खिलाड़ियों को मार्की प्लेयर लिस्ट में जगह दी गई है. इसमें आर अश्विन, गौतम गंभीर, शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, हरभजन सिंह, युवराज सिंह जैसे भारतीय नाम और क्रिस गेल, बेन स्टोक्स, केन विलियम्सन ग्लेन मैक्सवेल, जो रूट, मिचेल स्टार्क, फाफ डु प्‍लेसिस, किरोनपोलार्ड, ड्वेन ब्रावो और शाकिब अल हसन शामिल हैं. मार्की प्लेयर होने के नाते नीलामी में इन पर बोली सबसे पहले लगेगी.

यह भी पढ़ें: IPL का कॉन्ट्रैक्ट साइन कर रहे थे DHONI, बेटी जीवा की वजह से वायरल हुआ वीडियो

टिप्पणियां
कुल मिलाकर 62 अंतराष्ट्रीय भारतीय खिलाड़ी इस बार नीलामी का हिस्सा है. जिसको लेकर टीमों में दिलचस्पी सबसे ज्यादा होगी. अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों को पांच स्लैब में बांटा गया है. 2 करोड़ के स्लैब में 36 खिलाड़ी शामिल है. जिन्होंने अंतर्राष्ट्रीय मैच नहीं खेल है उनका बेस प्राइस 40, 30 और 20 लाख से शुरू होगा.

वीडियो: गावस्‍कर ने इस अंदाज में की विराट कोहली की तारीफ 13 भारतीय खिलाड़ियों का बेस प्राइस 2 करोड़ रुपए हैऔर ऐसे तीन अनकैप्ड खिलाड़ी है जिनकी बोली लाखों से शुरू होकर करोड़ों तक जा सकती है. इनमें क्रुणाल पंड्या, पृथ्वी शॉ और कमलेश नगरकोटी शामिल हैं. बाज़ार इस बार बड़ा है और टीमों के पास पैसे भी पहले से ज्यादा है, फिर भी जो टीम सही रणनीति और चालाकी से खिलाड़ियों को चुनाव करेगी उसके जीतने के चांस भी उतने ज्यादा होंगे.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement