यह ख़बर 31 जनवरी, 2013 को प्रकाशित हुई थी

आईपीएल नीलामी से फिर बाहर पाकिस्तानी क्रिकेटर

खास बातें

  • पहले सत्र के बाद इंडियन प्रीमियर लीग से बाहर हुए पाकिस्तानी क्रिकेटरों को अप्रैल-मई में होने वाले छठे सत्र के लिए खिलाड़ियों की नीलामी की सूची से बाहर रखा गया है।
नई दिल्ली:

पहले सत्र के बाद इंडियन प्रीमियर लीग से बाहर हुए पाकिस्तानी क्रिकेटरों को अप्रैल-मई में होने वाले छठे सत्र के लिए खिलाड़ियों की नीलामी की सूची से बाहर रखा गया है।

रविवार को 101 खिलाड़ियों की नीलामी होगी, जिसमें पाकिस्तान का कोई क्रिकेटर शामिल नहीं है। भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय क्रिकेट संबंधों की बहाली दिसंबर में ही हुई है।

आईपीएल में सिर्फ 2008 में हुए पहले सत्र में पाकिस्तानी खिलाड़ी शामिल थे। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड उन्हें आईपीएल में शामिल करने की लंबे समय से मांग कर रहा है, लेकिन इस साल तो ऐसा नहीं हो सका ।

इसका इस महीने की शुरुआत में नियंत्रण रेखा पर भारतीय जवानों की नृशंस हत्या से उपजे तनाव से कोई सरोकार नहीं है। पाकिस्तानी खिलाड़ियों को बाहर रखने की कवायद दिसंबर में ही शुरू हो गई थी। बीसीसीआई ने हालांकि संकेत दिया था कि उन्हें नीलामी का हिस्सा बनाया जाएगा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आईपीएल के एक आला अधिकारी ने कहा, टीमों के बारे में फैसला फ्रेंचाइजी को करना है। फ्रेंचाइजी ने काफी पैसा लगाया है और वे पाकिस्तानी क्रिकेटरों को लेकर कोई जोखिम नहीं उठाना चाहते। हाल ही में पाकिस्तानी हॉकी खिलाड़ियों को हॉकी इंडिया लीग का एक भी मैच खेले बगैर वापस लौटना पड़ा था। इसी तरह यहां विश्व कप खेलने आई पाकिस्तानी महिला क्रिकेट टीम का बेस मुंबई से हटाकर कटक कर दिया गया।