NDTV Khabar

Ipl Auction: इस वजह से विराट कोहली हैं बेंगलोर रॉयल चैलेंजर्स की खरीद से बहुत ही खुश

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Ipl Auction: इस वजह से विराट कोहली हैं बेंगलोर रॉयल चैलेंजर्स की खरीद से बहुत ही खुश

विराट कोहली की फाइल फोटो

नई दिल्ली:

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) अपनी तैयार की गई नई टीम से काफी खुश हैं. टीम वीरवार को हुई आईपीएल (IPl) की नीलामी में नए खिलाड़ियों को अपनी जरूरत के हिसाब से खरीदने में सफल रही, जिससे कोहली संतुष्ट हैं. नए खिलाड़ियों की भर्ती पर कोहली (Virat Kohli) ने कहा, "हमने जो खिलाड़ी चुने हैं, मैं उनसे काफी खुश हूं और उनके साथ काम करने तो तैयार हैं. हमने टीम के ढांचे और संतुलन पर काफी चर्चा की और यह अच्छी टीम लग रही है. मेरा मानना है कि यह काफी हद तक इस बात पर भी निर्भर करता है कि लीग में खिलाड़ी व्यक्तिगत तौर पर कैसा प्रदर्शन करते हैं.'

यह भी पढ़ें: इन युवा खिलाड़ियों पर नीलामी में हुई जमकर पैसों की बरसात


वहीं टीम के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट ऑपरेशन माइक हेसन ने कहा, "नीलामी में जाने की हमारी रणनीति इतनी थी कि हम अपने संयोजन के हिसाब से खिलाड़ियों को देखें और अपनी टीम को रिटेन करने में सफल रहें. और यही भारतीय कप्तान विराट कोहली की खुशी का सबसे बड़ा कारण है. 

यह भी पढ़ें: इसलिए सौरव गांगुली ने पैट कमिंस को मिलने वाली मोटी रकम को सही करार दिया

दरअसल विराट ने मैनेजमेंट को कुछ खास खिलाड़ियों के नाम दिए थे. और मैनेजमेंट अपने पर्स से ज्यादा पैसा न खर्च करते हुए सटीक दांव लगाना चाहता था. और जिस खिलाड़ियों पर कोहली ने दांव लगाया, मैनेजमेंट उन्हें लेने में कामयाब रहा. बेंगलोर ने खरीददारी के लिए 21.5 करोड़ रुपये की रकम खर्च की बेंगलोर ने मोटी रकम खर्च कर दक्षिण अफ्रीकी ऑलराउंडर क्रिस्टोफर मोरिस को दस करोड़ रुपये में खरीदा. इसके अलावा बेंगलोर ने एरॉन फिंच (4.40 करोड़), ऑस्ट्रेलिया पेसर केन रिचर्ड्सन (4 करोड़), डेल स्टेन (2 करोड़) सहित कई खिलाड़ियों को खरीदा. 

VIDEO:  पिंक बॉल बनने की कहानी जान लीजिए, स्पेशल स्टोरी. 

टिप्पणियां

उन्होंने कहा कि हम ऐसी टीम चाहते थे जिसमें संतुलन हो और वह किसी भी स्थिति में अपने आप को ढाल ले, चाहे घर हो या बाहर"


 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... दिल्ली विधानसभा चुनाव : बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कार्यकर्ताओं को समझाई जीत की रणनीति

Advertisement