NDTV Khabar

Ipl Auction: कुल 332 खिलाड़ी हिस्सा लेंगे आईपीएल नीलामी में, केवल रॉबिन उथप्पा ही दिखा सके ऐसी हिम्मत

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Ipl Auction: कुल 332 खिलाड़ी हिस्सा लेंगे आईपीएल नीलामी में, केवल रॉबिन उथप्पा ही दिखा सके ऐसी हिम्मत

रोबिन उथप्पा की फाइल फोटो

खास बातें

  1. आईपीएल की नीलामी 19 दिसंबर को
  2. शाम 3:30 बजे से शुरू होगी नीलामी
  3. बीसीसीआई ने फाइनल किए खिलाड़ियों के नाम
नई दिल्ली:

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के अगले सीजन की नीलामी (Ipl Auction) कोलकाता में 19 दिसंबर को होनी है जिसमें कुल 332 खिलाड़ियों पर फ्रेंचाइज टीमें बोली लगाएंगी. इन 332 खिलाड़ियों को पंजीकृत कराए गए 997 खिलाड़ियों में चुना गया है, जिसमें से 186 भारतीय खिलाड़ी हैं, जबकि 143 विदेशी. तीन खिलाड़ी एसोसिएट सदस्यों के हैं. सात विदेशी खिलाड़ियों-पैट कमिंस, जोश हेजलवुड, क्रिस लिन, मिशेल मार्श, ग्लैन मैक्सवेल, डेल स्टेन और एंजेलो मैथ्यूज ने अपनी बेस प्राइज दो करोड़ रुपये रखी है.

यह भी पढ़ें:  अन‍िल कुंबले की सलाह, यह युवा ख‍िलाड़ी करे वनडे में चौथे नंबर पर बैट‍िंग...

इतनी ही बेस प्राइस रखने वाले विदेशी खिलाड़ियों में इयोन मोर्गन, जेसन रॉय, क्रिस वोक्स, एडम जाम्पा, शॉन मार्श, डेविड विले, केन रिचर्डसन और काइल एबोट हैं, लेकिन यहां आपको थोड़ी हैरानी इस बात से हो सकती है कि टॉप ब्रैकेट (2 करोड़) में कोई भारतीय खिलाड़ी नहीं है. और दूसरे नंबर के ब्रैकट (1.5) में भी सिर्फ एक ही भारतीय खिलाड़ी हैं. डेढ़ करोड़ रुपये में खुद को रखने की हिम्मत सिर्फ रॉबिन उथ्पपा ने ही दिखाई है. इस साल केकेआर ने रोबिन उथ्पपा को रिलीज कर दिया है. 


यह भी पढ़ें: Dwayne Bravo ने इंटरनेशनल क्रिकेट में की वापसी, फैसले के पीछे बताया यह कारण..

पीयूष चावला, युसूफ पठान और जयदेव उनादकट को भी उनकी फ्रेंचाइजियों ने रिलीज कर दिया है. अगामी नीलामी में इन सभी ने अपनी बेस प्राइस एक करोड़ रुपये रखी है.जयदेव उनाकट पिछले कुछ संस्करणों में आईपीएल में बिकने वाले सबसे महंगे खिलाड़ी रहे थे. उन्हें दस करोड़ रुपये से ऊपर की राशि मिली थी. लेकिन इसके बावजूद जयदव ने भी न खुद को दो करोड़ के ब्रैकेट में रखा और न ही डेढ़ करोड़ के. बहरहाल, विदेशी मूल के अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों में से नौ ऐसे खिलाड़ी हैं जो 1.5 करोड़ की बेस प्राइस के साथ नीलामी में आएंगे जबकि 20 ने अपनी बेस प्राइस एक करोड़ रुपये रखी है. 

टिप्पणियां

VIDEO: पिंक बॉल बनने की कहानी जान लीजिए, स्पेशल स्टोरी.

16 खिलाड़ियों ने 75 लाख और 69 खिलाड़ियों ने 50 लाख रुपये बेस प्राइस रखी है.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... राजगढ़ के थप्पड़ कांड को लेकर हाई कोर्ट ने राज्य सरकार और कलेक्टर से जवाब मांगा

Advertisement