NDTV Khabar

IPL Auction: नीलामी में ब‍िना ब‍िके रह गए ब‍िग ब्रदर यूसुफ पठान के ल‍िए Irfan Pathan का खास मैसेज..

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IPL Auction: नीलामी में ब‍िना ब‍िके रह गए ब‍िग ब्रदर यूसुफ पठान के ल‍िए Irfan Pathan का खास मैसेज..

IPL Auctions: Irfan Pathan और Yusuf Pathan 2007 में टी20 वर्ल्‍डकप जीतने वाली भारतीय टीम के सदस्‍य रहे हैं

खास बातें

  1. इरफान पठान ने ल‍िखा-आप अब तक बेहतरीन रहे हैं
  2. छोटे ह‍िचकोले आपके कर‍ियर को पर‍िभाष‍ित नहीं कर सकते
  3. शॉर्टर फॉर्मेट के जोरदार प्‍लेयर माने जाते हैं यूसुफ

IPL Auction: इंड‍ियन प्रीम‍ियर लीग के 2020 सीजन की नीलामी (IPL 2020 Auction) में इस बार धमाकेदार बल्‍लेबाजी के ल‍िए मशहूर यूसुफ पठान (Yusuf Pathan) ब‍िना ब‍िके रह गए. नीलामी कोलकाता में गुरुवार को हुई थी. यूसुफ को सनराइजर्स हैदराबाद (SunRisers Hyderabad)की फ्रेंचाइजी ने र‍िलीज क‍िया था और उनकी बेस प्राइज एक करोड़ रुपये थी. यूसुफ पठान को शॉर्टर फॉर्मेट के दमदार बल्‍लेबाजों में शुमार क‍िया जाता है और वे बड़े-बड़े छक्‍के लगाने के ल‍िए मशहूर हैं. ऐसे में आईपीएल की नीलामी में उनहें इस बार क‍िसी भी फ्रेंचाइजी से तवज्‍जो नहीं मिलने पर कई क्र‍िकेटप्रेम‍ियों को हैरानी हुई. स्‍वाभाव‍िक रूप से यूसफ को भी उन्‍हें कोई खरीदार न म‍िलने से न‍िराशा हुई होगी. यूसफ के छोटे भाई इरफान पठान (Irfan Pathan)ने इस मौके पर अपने बड़े भाई के ल‍िए खास मैसेज ल‍िखा है (Irfan Pathan's Special Message For Yusuf). एक समय भारतीय टीम के प्रमुख हरफनमौला रहे इरफान ने ट्वीट क‍िया-छोटे ह‍िचकोल आपके कर‍ियर को पर‍िभाष‍ित नहीं कर सकते. आप अब तक बेहतरीन रहे हैं. एक वास्‍तव‍िक मैच व‍िनर. लव यू ऑलवेज लाला.

IPL Auction में बड़ी कीमत म‍िलने का Shimron Hetmyer ने यूं मनाया जश्‍न, VIDEO


यूसुफ (Yusuf Pathan) ने अब तक 274 टी20 मैचों में 27.56 के औसत से 4852 रन बनाए हैं. खास बात यह है क‍ि इस दौरान उनका स्‍ट्राइक रेट 139.34 का रहा है. यूसुफ अब तक एक शतक और 21 अर्धशतक लगा चुके हैं. टी20 मैचों में वे 243 छक्‍के जड़े चुके हैं जो गेंद को बेरहमी से ह‍िट करने की उनकी क्षमता को दर्शाता है.

टिप्पणियां

IPL Auction: 2020 के ल‍िए हुई नीलामी में इन 6 क्र‍िकेटरों ने मचाई धूम..

पठान भाइयों में बड़े यूसुफ दाएं हाथ से ऑफ ब्रेक गेंदबाजी भी करते हैं. उन्‍होंने भारत के ल‍िए 57 वनडे और 22 टी20 मैच खेले हैं. वनडे मैचों में दो शतक और तीन अर्धशतक की मदद से 810 और टी20 इंटरनेशनल मैचों में 236 रन उनके नाम पर दर्ज हैं. वनडे इंटरनेशनल मैचों में यूसुफ (Yusuf Pathan) 33 और टी20 इंटरनेशनल मैचें में 13 व‍िकेट ले चुके हैं. यूसफ और इरफान दोनों ही वर्ष 2007 में महेंद्र स‍िंह धोनी की कप्‍तानी में टी20 वर्ल्‍डकप जीतने वाली भारतीय टीम के सदस्‍य थे. यूसुफ वर्ष 2011 में धोनी की ही कप्‍तानी में आईसीसी वर्ल्‍डकप जीतने वाली भारतीय टीम के भी सदस्‍य थे.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... CM अमरिंदर ने CAA को लेकर अकाली दल को दी NDA छोड़ने की चुनौती, तो SAD ने ऐसे किया पलटवार

Advertisement