यह ख़बर 17 जनवरी, 2012 को प्रकाशित हुई थी

'बल्लेबाजों की खराब तकनीक के लिए आईपीएल कसूरवार नहीं'

खास बातें

  • भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने इन आरोपों को खारिज किया कि भारतीय बल्लेबाजों की तकनीक आईपीएल में ताबड़तोड़ क्रिकेट खेलने के कारण खराब हुई है।
नई दिल्ली:

भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने इन आरोपों को खारिज किया कि भारतीय बल्लेबाजों की तकनीक इंडियन प्रीमियर लीग में ताबड़तोड़ क्रिकेट खेलने के कारण खराब हुई है। यह पूछने पर कि क्या आईपीएल खेलने से भारतीयों की तकनीक खराब हुई है, गावस्कर ने ना में जवाब दिया।

उन्होंने कहा ,‘‘ मुझे नहीं लगता कि आईपीएल को इसके लिए दोषी ठहराया जाना चाहिए। इन क्रिकेटरों ने रणजी में काफी रन बनाए हैं और उसके बाद ही टेस्ट टीम में उनका चयन हुआ है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘यदि आईपीएल कारण है तो डेविड वार्नर रन कैसे बना रहा है? दूसरी अंतरराष्ट्रीय टीमों के बल्लेबाज रन कैसे बना रहे हैं और सिर्फ भारतीय बल्लेबाज ही आईपीएल से प्रभावित कैसे हो रहे हैं?’’ आईपीएल की संचालन परिषद के सदस्य रह चुके गावस्कर ने कहा कि भारत के सीनियर बल्लेबाजों ने आईपीएल खेलने के बावजूद अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अच्छा प्रदर्शन किया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा, ‘‘क्या वीवीएस लक्ष्मण, राहुल द्रविड़, सचिन तेंदुलकर की तकनीक पर असर पड़ा है या वीरेंद्र सहवाग और गौतम गंभीर की। सिर्फ पिछली दो विदेश शृंखला में वे अच्छा नहीं खेल सके हैं। आईपीएल को दोष देने से कुछ नहीं होगा।’’