जानिए आईपीएल में जो रहे हीरो...कैसे ट्राई सीरीज में साबित हो रहे हैं ज़ीरो

जानिए आईपीएल में जो रहे हीरो...कैसे ट्राई सीरीज में साबित हो रहे हैं ज़ीरो

एबी डिविलियर्स (फाइल फोटो)

वेस्टइंडीज के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच ट्राई सीरीज चल रही है। कल यानि शनिवार को साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए मैच में ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका को 36 रन से हराते हुए अंक तालिका में पहला स्थान पर पहुंच गया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने निर्धारित 50 ओवर में छह विकेट पर 288 रन बनाए थे। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से डेविड वॉर्नर ने 109 रन की शानदार पारी खेली, 289 रन का पीछा करते हुए साउथ अफ्रीका की टीम 252 रन पर ऑल-आउट हो गई।

सीरीज में साउथ अफ्रीका का ख़राब प्रदर्शन
अभी तक ट्राई सीरीज में साउथ अफ्रीका कोई खास प्रदर्शन नहीं कर पाया है। साउथ अफ्रीका अपना पहला मैच वेस्टइंडीज से हार चुका है। इस हार के लिए साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज ज़िम्मेदार थे। इस मैच में साउथ अफ्रीका सिर्फ 188 रन पर ऑल आउट हो गया था और वेस्ट वेस्टइंडीज चार विकेट से यह मैच जीत गया था।  साउथ अफ्रीका ने अपने दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया को ज़रूर हराया हो लेकिन इस मैच में साउथ अफ्रीका बल्लेबाज विफल होते नज़र आए थे। इस मैच में साउथ अफ्रीका को जिताने में गेंदबाज़ हीरो साबित हुए थे। साउथ अफ्रीका पहले बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 189 रन पर ऑल-आउट हो गया था अपनी शानदार गेंदबाजी के सामने पूरी ऑस्ट्रेलिया टीम 142 पर ऑल आउट हो गयी थी और 47 रन से मैच हार गई थी।

साउथ अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज हो रहे है विफल
आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने वाले साउथ अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज वेस्टइंडीज के मैदान पर विफल होते हुए नज़र आ रहे हैं। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से शानदार बल्लेबाजी करने वाले एबी डिविलियर्स, दिल्ली डेयर डेविल्स की तरफ से खेलने वाले क्विंटन डी कॉक और जेपी डुमिनी जैसे खिलाड़ी वेस्टइंडीज के गेंदबाज़ों के सामने घुटने टेकते हुए नज़र आ रहे है।  

आईपीएल में करीब 55 की औसत से 683 रन  बनाने वाले डिविलयर्स ट्राई सीरीज में तीन मैच खेलते हुए करीब 30 की औसत से सिर्फ 92 रन बना पाए हैं। आईपीएल में दिल्ली की तरफ से सबसे ज्यादा 445 रन बनाने वाले क्विंटन डी कॉक ट्राई सीरीज में अभी तक तीन मैच खेल चुके हैं और करीब 23 की औसत से सिर्फ 67 रन बना चुके हैं। जेपी डुमिनी भी विफल होते हुए नज़र आ रहे हैं। डुमिनी ने टीम मैच खेला है और करीब 26 की औसत से 77 रन बनाए है।  

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ों की फॉर्म है बरक़रार
आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने वाले ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ ट्राई सीरीज में भी शानदार बल्लेबाजी कर रहे है। आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से कप्तानी करने वाले डेविड वॉर्नर ट्राई सीरीज में अपने फॉर्म को बरक़रार रखते हुए शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। आईपीएल में वॉर्नर ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए करीब 61 की औसत से 848 रन बनाए थे और ट्राई सीरीज में अभी तक तीन मैच खेलते हुए वॉर्नर ने करीब 82 की औसत से 165 रन बनाए जिसमें एक शतक और एक अर्धशतक शामिल है। सनराइजर्स हैदराबाद  के तरफ से खेलने वाले आरॉन फिंच भी ट्राई सीरीज में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com