स्टेडियम में ही नहीं, टीवी पर भी हिट साबित हो रहा है आईपीएल सीज़न-8

नई दिल्ली:

इस सीज़न आईपीएल के दौरान कहीं ज्यादा रोमांचक मैच देखने को मिले हैं। मैदान के रोमांचक क्रिकेट का असर टीवी रेटिंग पर भी साफ दिख रहा है। टैम मीडिया रिसर्च ने आईपीएल के पहले चार सप्ताह की टीवी रेटिंग जारी की है, जिसके मुताबिक सीज़न 8 की टीवी रेटिंग सातवें सीज़न के मुक़ाबले 25 फीसदी ज्यादा रही है।
 
टैम के आंकड़ों के मुताबिक, इस सीज़न में अब तक के मैचों के दौरान औसत टेलीविजन व्यूरशिप रेटिंग 3.8 आंकी गई है, जबकि पिछले सीज़न में ये आंकड़ा 3.1 था। ये आंकड़े चार साल से ऊपर के दर्शक वर्ग हैं।
 
सीजन 8 में अब तक खेले गए 34 मैचों के दौरान औसत दर्शक 45 मिनट और 54 सेकेंड तक मैच देखता रहा है, जबकि सीज़न 7 के दौरान औसत दर्शक आईपीएल मैच के दौरान 41 मिनट और 39 सेकेंड मैच देखा था, यानी दर्शकों के टीवी देखने के समय में भी औसतन 10 फीसदी की बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है।

ब्रॉडकॉस्ट ऑडिएंश रिसर्च काउंसिल (बार्क) के आंकड़ों के मुताबिक भी आईपीएल के पिछले दो सप्ताह के दौरान टीवी रेटिंग 6 आंकी गई। जाहिर है नजदीकी और रोमांचक मुक़ाबलों की वजह से आईपीएल की लोकप्रियता बनी हुई है, 2008 से अब तक के अपने सफर में लीग लगभग दोगुने दर्शकों तक पहुंच गया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com