यह ख़बर 16 मई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

जांच समिति के समक्ष पेश हुए शलभ श्रीवास्तव

खास बातें

  • भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने बुधवार को लुभावनी इंडियन प्रीमियर लीग में स्पाट फिक्सिंग प्रकरण की जांच शुरू की। पहले दिन निलंबित खिलाड़ियों में शामिल शलभ श्रीवास्तव जांच आयोग के समक्ष पेश हुए।
नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने बुधवार को लुभावनी इंडियन प्रीमियर लीग में स्पाट फिक्सिंग प्रकरण की जांच शुरू की। पहले दिन निलंबित खिलाड़ियों में शामिल शलभ श्रीवास्तव जांच आयोग के समक्ष पेश हुए।

आईपीएल में भ्रष्टाचार का खुलासा करने का दावा करने वाले टेलीविजन स्टिंग आपरेशन के मद्देनजर बीसीसीआई के पांच दागी खिलाड़ियों को निलंबित करने एक दिन बाद जांच आयोग के प्रमुख रवि सवानी स्टिंग आपरेशन पर श्रीवास्तव का पक्ष जानने के लिए उनसे मिले। पता चला है कि पांच सितारा होटल में हुई यह बैठक एक घंटा चली।

बीसीसीआई ने हालांकि इस बारे में कोई औपचारिक जानकारी नहीं दी है। आईसीसी की भ्रष्टाचार रोधी और सुरक्षा इकाई के पूर्व प्रमुख सवानी को 15 दिन के भीतर बीसीसीआई की अनुशासन समिति को रिपोर्ट सौंपने को कहा है। सवानी अब बीसीसीआई की भ्रष्टाचार रोधी इकाई के प्रमख हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

श्रीवास्तव के अलावा बीसीसीआई ने कल मोहनीश मिश्रा, टीपी सुधींद्र, अमित यादव और अभिनव बाली को तुरंत प्रभाव से जांच लंबित रहने तक निलंबित कर दिया था। बीसीसीआई के आला अधिकारियों और आईपीएल संचालन परिषद के सदस्यों ने कल टेलीकांफ्रेंस के जरिये लंबी बैठक के बाद यह फैसला किया था। सवानी बाकी चार खिलाड़ियों से अगले कुछ दिन में मुलाकात करने के बाद बीसीसीआई को अपनी रिपोर्ट सौंपेंगे।