यह ख़बर 01 जून, 2013 को प्रकाशित हुई थी

फिक्सिंग विवाद : इस्तीफा देने से पहले तीन मांगें रखेंगे श्रीनिवासन

खास बातें

  • आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग प्रकरण और सट्टेबाजी के आरोपों में अपने दामाद की गिरफ्तारी के बाद श्रीनिवासन पर पद छोड़ने का दबाव बढ़ रहा था और ऐसे में बीसीसीआई ने कार्य समिति की बैठक समय से पहले कराने का फैसला किया। इधर, श्रीनिवासन ने पद छोड़ने के लिए तीन शर्तें रख
नई दिल्ली:

संकट के दौर से जूझ रहे बीसीसीआई अध्यक्ष एन श्रीनिवासन रविवार को कार्यसमिति की आपात बैठक में अपने प्रशासनिक करियर की सबसे कठिन परीक्षा का सामना करेंगे जिसमें सदस्य आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग मामले के मद्देनजर उनके इस्तीफे की मांग कर सकते हैं।

यह तय है कि श्रीनिवासन को अध्यक्ष पद से इस्तीफा देना होगा लेकिन समझा जाता है कि वह पद छोड़ने से पहले तीन मांगें रखेंगे। उनकी तीन मांगें यह होंगी कि जांच में पाक साफ साबित होने पर उन्हें दोबारा अध्यक्ष बनाया जाए, आईसीसी की बैठकों में वह भारत का प्रतिनिधित्व करें और सचिव संजय जगदाले और कोषाध्यक्ष अजय शिर्के को नए पेनल में शामिल न किया जाए जिन्होंने उन्हें 'धोखा' दिया है।

समझा जाता है कि बीसीसीआई सदस्य जगदाले और शिर्के की अनदेखी करने के पक्ष में नहीं है और उनकी इस मांग को माना नहीं जाएगा।

बोर्ड के शीर्ष सदस्य श्रीनिवासन को पद छोड़ने के लिए मजबूर करने की रणनीति बना रहे हैं। जब तक उनके दामाद और चेन्नई सुपर किंग्स टीम प्रिंसिपल गुरुनाथ मय्यप्पन के खिलाफ जांच जारी है, तब तक उन्हें पद छोड़ने के लिए कहा जा रहा है।

श्रीनिवासन से साफ तौर पर कहा जाएगा कि भारतीय क्रिकेट के हित में यही है कि वह नैतिक आधार पर इस्तीफा दे दें।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यदि वह नहीं मानते हैं तो बोर्ड के अधिकांश अधिकारी इस्तीफा देंगे और ऐसे में बोर्ड में संवैधानिक संकट पैदा हो जाएगा जिसमें उनके सामने पद छोड़ने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचेगा।