यह ख़बर 16 मई, 2014 को प्रकाशित हुई थी

सुप्रीम कोर्ट ने जस्टिस मुद्गल को आईपीएल भ्रष्टाचार मामलों की जांच करने को कहा

नई दिल्ली:

सुप्रीम कोर्ट ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पिछले संस्करण के दौरान हुए खेल भ्रष्टाचारों की जांच के लिए न्यायमूर्ति मुकुल मुद्गल की अध्यक्षता में एक जांच समिति गठित कर दी।

न्यायमूर्ति मुद्गल आईपीएल-6 में स्पॉट फिक्सिंग एवं सट्टेबाजी के आरोपियों एवं भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष एन. श्रीनिवासन पर कार्रवाई न किए जाने के आरोपों की जांच करेंगे।

सर्वोच्च न्यायालय के न्यायाधीश न्यायमूर्ति एके पटनायक और न्यायमूर्ति फकीर मोहम्मद इब्राहिम कलिफुल्ला की पीठ ने कहा कि इस जांच में भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के अधिकारी वीबी मिश्रा, न्यायमूर्ति मुद्गल के सहयोगी रहेंगे। मिश्रा मादक पदार्थ नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) के उप महानिदेशक हैं, तथा न्यायमूर्ति मुद्गल के साथ इस जांच दल का नेतृत्व करेंगे।

गठित किए गए जांच दल में दिल्ली, मुंबई और चेन्नई पुलिस बल से एक-एक पुलिस अधिकारी को शामिल किया गया है। इसके अलावा एक प्रतिष्ठित पूर्व खिलाड़ी को भी जांच दल के सहयोग के लिए शामिल किया जाएगा। न्यायालय ने कहा कि जांच समिति को गिरफ्तार करने के अलावा किसी से भी पूछताछ करने का पूरा अधिकार होगा। इसके अलावा न्यायालय ने श्रीनिवासन को जांच समिति को पूरा सहयोग देने के लिए भी कहा है।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com