यह ख़बर 21 सितंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

स्पॉट फिक्सिंग : मय्यप्पन, बिंदू, रऊफ के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल

स्पॉट फिक्सिंग : मय्यप्पन, बिंदू, रऊफ के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल

फाइल फोटो : मुंबई क्राइम ब्रांच की हिरासत में गुरुनाथ मयप्पन

खास बातें

  • मुंबई पुलिस ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के छठे संस्करण में स्पॉट फिक्सिंग एवं सट्टेबाजी के मामले में शनिवार को एक महानगरीय दंडाधिकारी के समक्ष आरोपपत्र दाखिल कर दिया।
मुंबई:

मुंबई पुलिस ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के छठे संस्करण में स्पॉट फिक्सिंग एवं सट्टेबाजी के मामले में शनिवार को एक महानगरीय दंडाधिकारी के समक्ष आरोपपत्र दाखिल कर दिया।

इस भारी-भरकम आरोपपत्र में बॉलीवुड अभिनेता बिंदू दारा सिंह, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष एन. श्रीनिवासन के दामाद एवं चेन्नई सुपर किंग्स के मुख्य कार्यकारी अधिकारी गुरुनाथ मय्यप्पन, पाकिस्तान के अंपायर असद रऊफ के साथ ही कई अन्य लोगों के नाम शामिल हैं।

मामले में आरोपी 22 लोगों तथा आठ वांछित आरोपियों के अलावा अरोपपत्र में भारत एवं पाकिस्तान के अनेक सट्टेबाजों के नाम शामिल हैं। इनमें से कई सट्टेबाजों को इसी वर्ष मई महीने में मामले के खुलासे के बाद मुंबई से गिरफ्तार कर लिया गया था।

Newsbeep

11,500 से भी अधिक पृष्ठों में तैयार किए गए आरोपपत्र में पुलिस ने आरोपियों को भारतीय दंड संहिता, मुंबई पुलिस अधिनियम, सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम और जुआ अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत आरोपित किया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


पुलिस ने आरोपपत्र में लगभग 200 गवाहों के नाम दिए हैं और आरोपपत्र के साथ लगभग आधा दर्जन फोरेंसिक रिपोर्ट संलग्न किए हैं। इसके अलावा मामले में अब तक बरामद किए गए 181 वस्तुओं की सूची भी इस आरोपपत्र में शामिल है।