यह ख़बर 30 जुलाई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

फिक्सिंग पर चार्जशीट दायर : दाऊद, श्रीसंत, अंकित आरोपियों की लिस्ट में

खास बातें

  • इस चार्जशीट में अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम सहित 39 लोगों को आरोपी बनाया गया है। इस चार्जशीट में खिलाड़ियों को भी आरोपी बनाया गया है, जिसमें श्रीसंत और अंकित चव्हाण शामिल हैं।
मुंबई:

आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग मामले में दिल्ली पुलिस मंगलवार को साकेत कोर्ट में अपनी चार्जशीट दाखिल कर दी। सूत्रों के मुताबिक, 6000 पन्नों की इस चार्जशीट को मकोका और आईपीसी की अलग-अलग धाराओं के तहत दाखिल किया गया है।

इस चार्जशीट में अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम सहित 39 लोगों को आरोपी बनाया गया है। इस चार्जशीट में खिलाड़ियों को भी आरोपी बनाया गया है, जिसमें श्रीसंत, अजित चंडिला और अंकित चव्हाण शामिल हैं।

सूत्रों के मुताबिक, चार्जशीट में यह भी लिखा है कि दाऊद इब्राहिम और छोटा शकील स्पॉट फिक्सिंग को कंट्रोल करते थे। मैच फिक्सिंग पर बीसीसीआई की जांच समिति की रिपोर्ट के बाद अखबार टेलीग्राफ में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, उम्मीद की जा रही है कि श्रीसंत भी मैच फिक्सिंग के आरोप से बरी हो सकते हैं।

अखबार द टेलीग्राफ के दावे के मुताबिक, इस मसले में खिलाड़ियों की जांच कर रहे रवि सवानि की दो अंतरिम रिपोर्ट में अजित चंडिला और अमित सिंह खासतौर पर अंगुली उठाई गई है। अखबार के दावे मुताबिक, श्रीसंत स्पॉट फिक्सिंग में फंस गए।

मुंबई पुलिस के ज्वाइंट कमिशनर हिमांशू रॉय का कहना है कि मुंबई क्राइम ब्रांच नें गुरुनाथ मयप्पन को कोई क्लीन चिट नहीं दी है। आईपीएल बेटिंग की जांच अभी चल रही है।

उधर, मुंबई पुलिस का कहना है कि मामले में गिरफ्तारियां अभी जारी हैं इसलिए किसी को क्लीन चिट देने का सवाल ही नहीं उठता। मुंबई क्राइम ब्रांच के सह-पुलिस आयुक्त हिमांशू रॉय ने पत्रकारों से बात करते हुए यह बात कही।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि बीसीसीआई की जांच कमीटी ने अपनी रिपोर्ट में मयप्पन और राजस्थान रॉयल्स के सह-मालिक राज कुंद्रा को क्लीन चिट दी है।