यह ख़बर 07 जून, 2013 को प्रकाशित हुई थी

'घेरे' में राज कुंद्रा, राजस्थान रॉयल्स के भविष्य पर उठे सवाल

खास बातें

  • आईपीएल के नियमों के तहत अगर किसी फ्रेंचाइजी के किसी काम से आईपीएल की साख प्रभावित होती है, तो उस टीम को बीसीसीआई बाहर कर सकती है।
नई दिल्ली:

राजस्थान रॉयल्स मालिकों में से एक राज कुंद्रा पर लग रहे सट्टेबाजी के आरोप के बाद उनकी आईपीएल टीम के भविष्य पर सवाल उठ खड़े हुए हैं। आईपीएल के नियमों के तहत अगर किसी फ्रेंचाइजी के किसी काम से आईपीएल की साख प्रभावित होती है, तो उस टीम को बीसीसीआई निलंबित कर सकती है।

इस मुद्दे पर गुरुवार को बीसीसीआई के अंतरिम अध्यक्ष जगमोहन डालमिया ने कहा कि अगर जरूरत पड़ी, तो राज कुंद्रा पर कार्रवाई करने से बीसीसीआई पीछे नहीं हटेगी। डालमिया ने कहा कि 10 जून को होने वाली बीसीसीआई की इमरजेंसी बैठक में राज कुंद्रा के मसले पर भी चर्चा होगी। उन्होंने यह भी कहा कि सट्टेबाजी पर बोर्ड कुछ भी नहीं छुपाएगा।

उल्लेखनीय है कि गुरुवार को दिल्ली के पुलिस कमिश्नर नीरज कुमार ने बताया था कि पूछताछ में राज कुंद्रा ने आईपीएल में सट्टेबाजी की बात कबूली है। दिल्ली पुलिस के मुताबिक राज कुंद्रा ने अपने सट्टेबाज दोस्त उमेश गोयनका के जरिये अपनी टीम पर सट्टा लगाने की बात स्वीकार की है।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक इस बात की भी जांच की जा रही है कि कुंद्रा की पत्नी अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी भी सट्टेबाजी में शामिल हैं या नहीं। जांचकर्ताओं ने यह भी दावा किया कि राज कुंद्रा ने उन्हें बताया कि वह आईपीएल मैचों में सट्टेबाजी में पिछले तीन साल में करीब एक करोड़ रूपये गंवा चुके हैं। हालांकि पुलिस ने कहा कि उनके पास कुंद्रा के खिलाफ मैच फिक्सिंग मामले में फिलहाल कोई सबूत नहीं है।

राजस्थान रॉयल्स की सह-मालकिन शिल्पा ने ट्विटर पर इन आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि सट्टेबाजी में उनकी संलिप्तता की बात 'पूरी तरह से बकवास है' और उन्होंने कभी किसी क्रिकेट मैच पर सट्टा नहीं लगाया। कुंद्रा ने भी अपने ट्विटर पेज पर लिखा, मैं जल्द ही आधिकारिक बयान दूंगा, मैं आश्वस्त कर दूं कि मैं किसी गलत काम में लिप्त नहीं हूं। मेरी चुप्पी को दोष मत समझिए। सच्चाई की जीत होगी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इससे पहले क्रिकेटर सिद्धार्थ त्रिवेदी ने पुलिस को बताया था कुंद्रा के मित्र एवं व्यापारिक साझेदार उमेश गोयनका उनसे टीम चयन और पिच से जुड़ी जानकारियां मांगा करते थे, जिसके बाद पुलिस ने ब्रिटिश नागरिक कुंद्रा से बुधवार को करीब 11 घंटे तक पूछताछ की थी।