NDTV Khabar

Ipl2018: दो साल पहले युवराज सिंह 16 करोड़ में बिके थे, अब यह है 'नया बेस प्राइस', 578 खिलाड़ी लेंगे हिस्सा

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने 27 व 28 जनवरी को आईपीएल 2018 के लिए होने वाली खिलाड़ियों के लिए नामों की सूची जारी कर दी है. इस नीलामी में देश-विदेश से कुल 578 खिलाड़ी हिस्सा लेंगे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Ipl2018: दो साल पहले युवराज सिंह 16 करोड़ में बिके थे, अब यह है 'नया बेस प्राइस', 578 खिलाड़ी लेंगे हिस्सा

युवराज सिंह का फाइल फोटो

खास बातें

  1. 27 व 28 जनवरी को कुल 578 खिलाड़ियों की लगेगी बोली
  2. इस सूची में जहीर खान का नाम शामिल नहीं
  3. कैप्ड खिलाड़ियों को पांच ब्रैकेट (कीमत) में बांटा गया
नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने 27 व 28 जनवरी को आईपीएल 2018 के लिए होने वाली खिलाड़ियों के लिए नामों की सूची जारी कर दी है. इस नीलामी में देश-विदेश से कुल 578 खिलाड़ी हिस्सा लेंगे. अभी तक अलग-अलग फ्रेंचाजियों ने 18 खिलाड़ियों को रिटेन किया है, जबकि इन टीमों मे 182 जगहों के लिए खिलाड़ियों की बोली लगायी जाएगी. 36 खिलाड़ियों को बीसीसीआई ने टॉप ब्रैकेट में डाला है, जिसमें से 13 भारतीय हैं. इन खिलाड़ियों में युवराज सिंह, गौतम गंभीर, हरभजन सिंह, केरोन पोलार्ड और बांग्लादेशी ऑलराउंडर शाकिब हसन सहित कुल 13 खिलाड़ी हैं. 578 खिलाड़ियों के पूल में एक भारतीय दिग्गज को जगह नहीं मिली है. 
 

बता दें कि नीलामी में 62 कैप्ड भारतीय और 298 अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ी नीलामी में हिस्सा लेंगे. वहीं 182 कैप्ड और 34 अनकैप्ड विदेशी खिलाड़ियों के लिए भी बोली लगाई जाएगी. साथ ही, एसोसिएट्स देशों के दो क्रिकेटर भी नीलामी में हिस्सा लेंगे. बता दें कि कैप्ड खिलाड़ियों को पांच ब्रैकेट में रखा गया है, जबकि अनकैप्ड खिलाड़ियों को तीन वर्गों में बांटा गया है. सभी क्रिकेटप्रेमियों की नजरें अब इस बात पर लगी हैं कि इस नीलामी इस बार रकम के लिहाज से 'सबसे बड़ा खिलाड़ी' कौन  साबित होगा.

यह भी पढ़ें : बेन स्टोक्स के लिए राहत भरी खबर, इस टूर्नामेंट में खेलने के लिए ECB ने दी मंजूरी

युवराज सिंह को साल 2015 में दिल्ली डेयर डेविल्स ने 16 करोड़ रुपये में खरीदा था. वहीं इससे पहले साल बैंगलोर रॉयल चैलेंजर्स ने भी युवराज को 14 करोड़ में खरीदा था.
 
और अब एक बार फिर से युवराज नीलामी के सबसे बड़े आकर्षण साबित होने जा रहे हैं. हां यह बात अलग है कि इस बार उन्हें कितनी रकम मिलेगी. 

टिप्पणियां
VIDEO : महेंद्र सिंह धोनी की पहले ही चेन्नई सुपर किंग्स में वापसी हो चुकी है. 

बता दें कि युवराज, गौतम गंभीर और क्रिस गेल सहित भारतीय सहित कुल 36 खिलाड़ियों का रिजर्व प्राइस (आधार मूल्य) दो करोड़ रुपये है. अब इस रेस में कौन सेलरी का सिकंदर बनता है, यह 28 जनवरी को साफ हो जाएगा. इस आईपीएल नीलामी की खास बात यह है कि बीसीसीआई ने पिछली बार के 1,112 खिलाड़ियों की तुलना में संख्या 578 कर दी है. वहीं कई दिग्गजों के नाम को नीलामी में शामिल नहीं किया गया है. इनमें जहीर खान का नाम प्रमुख है. 

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement