यह ख़बर 16 अप्रैल, 2012 को प्रकाशित हुई थी

आईपीएल-5 : मुंबई के सूरमाओं से आज दिल्ली के दिलेरों की भिड़ंत

खास बातें

  • दोनों टीमों का लक्ष्य जीत की लय को बरकरार रखने के अलावा अंक तालिका में एक-दूसरे से आगे निकलने की होगी। अपने-अपने पिछले मुकाबले जीतकर दोनों टीमें आत्मविश्वास से भरी हुई हैं।
मुंबई:

हरभजन सिंह की कप्तानी में मुंबई इंडियन्स टीम सोमवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पांचवें संस्करण के अंतर्गत वानखेड़े स्टेडियम में दिल्ली डेयरडेविल्स को चुनौती पेश करेगी। विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग के नेतृत्व में डेयरडेविल्स की टीम मुंबई इंडियन्स को उनके घरेलू मैदान पर पटकनी देना चाहेगी। दोनों टीमों का लक्ष्य जीत की लय को बरकरार रखने के अलावा अंक तालिका में एक-दूसरे से आगे निकलने की होगी।

अपने-अपने पिछले मुकाबले जीतकर दोनों टीमें आत्मविश्वास से भरी हुई हैं। मुंबई ने पिछले मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को 27 रनों से मात दी थी, जबकि डेयरडेविल्स ने अपने पिछले मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स को आठ विकेट से पराजित किया था।

मुंबई ने अब तक चार मैच खेले हैं, जिनमें से उसने तीन जीते हैं, जबकि एक में उसे हार का सामना करना पड़ा है। छह अंकों के साथ मुंबई अंक तालिका में तीसरे स्थान पर है। डेयरडेविल्स ने अब तक तीन मैच खेले हैं, जिनमें से उसे दो में जीत, जबकि एक मैच में हार नसीब हुई है। चार अंकों के साथ डेयरडेविल्स तालिका में चौथे स्थान पर है। पहले दो मैचों में असफल रहे सहवाग ने सुपरकिंग्स के खिलाफ 21 गेंदों पर चार चौकों और एक छक्के की मदद से 33 रन की उपयोगी पारी खेली थी।

केविन पीटरसन और माहेला जयवर्धने के आने से डेयरडेविल्स टीम की बल्लेबाजी क्रम को मजबूती मिली है। पीटरसन ने सुपरकिंग्स के खिलाफ 26 गेंदों पर तीन चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 43, जबकि जयवर्धने ने नाबाद 20 रन बनाए थे। सहवाग के लिए अच्छी बात यह है कि रॉस टेलर भी अब चोट से उबरकर डेयरडेविल्स के साथ जुड़ चुके हैं और अपना जलवा बिखेरने को बेताब हैं। इरफान पठान, उमेश यादव और मोर्ने मोर्केल के साथ-साथ शाहबाज नदीम अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं।

दूसरी ओर, मुंबई इंडियन्स को उसके घर में हराना डेयरडेविल्स के लिए आसान नहीं होगा। मुंबई ने अपने पिछले मुकाबले में अपने घर में खेलते हुए रॉयल्स को मात दी थी। ऐसे में मुंबई के हौसले बुलंद हैं और टीम के खिलाड़ी विजयी क्रम को जारी रखना चाहेंगे। हरभजन को अम्बाती रायडू और केरॉन पोलार्ड से अधिक उम्मीदे होंगी, जिन्होंने रॉयल्स के खिलाफ अच्छी पारियां खेली थीं। रायडू 47 रन पर नाबाद रहे थे, जबकि पोलार्ड ने धुआंधार 64 रन बनाए थे, जिसकी बदौलत मुंबई 197 रन का कुल स्कोर बना सकी थी। रिचर्ड लेवी और रोहित शर्मा भी अच्छी लय में हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रॉयल्स के खिलाफ विकेट झटकने मे असफल रहे हरभजन को लसिथ मलिंगा, मुनाफ पटेल और पोलार्ड से काफी उम्मीदें होंगी। रॉयल्स के खिलाफ मुनाफ और पोलार्ड ने चार-चार, जबकि मलिंगा ने दो विकेट झटके थे।