यह ख़बर 13 मई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

आईपीएल-6 : शीर्ष पर अपनी स्थिति मजबूत करना चाहेगा चेन्नई

खास बातें

  • इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के छठे संस्करण के 64वें मुकाबले में चेन्नई के एमए चिदम्बरम स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स, दिल्ली डेयरडेविल्स को हराकर शीर्ष पर अपनी स्थिति और मजबूत करना चाहेगा।
चेन्नई:

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के छठे संस्करण के 64वें मुकाबले में चेन्नई के एमए चिदम्बरम स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स, दिल्ली डेयरडेविल्स को हराकर शीर्ष पर अपनी स्थिति और मजबूत करना चाहेगा।

पिछले तीन मुकाबलों में सुपर किंग्स को दो में हार मिली है, बावजूद इसके वे अभी भी नौ टीमों की अंकतालिका में शीर्ष पर कायम हैं। सुपर किंग्स ने अब तक 14 मैचों में 10 में जीत दर्ज की है और 20 अंकों के साथ शीर्ष टीम बनी हुई है। हालांकि राजस्थान रॉयल्स के भी इतने ही अंक हैं लेकिन नेट रन रेट कम होने की वजह से वह दूसरे स्थान पर है।

दूसरी तरफ दिल्ली डेयरडेविल्स ने आईपीएल के इस सत्र में बेहद निराशाजनक प्रदर्शन किया है तथा 13 मैचों में वे मात्र तीन में जीत दर्ज करने में सफल हो सके हैं, जबकि 10 मैचों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। डेयरडेविल्स छह अंकों के साथ नौ टीमों की अंकतालिका में आठवें स्थान पर है।

अब तक के प्रदर्शन के आधार पर सुपर किंग्स और डेयरडेविल्स की कोई तुलना नहीं है, लेकिन डेयरडेविल्स इस मायने में खतरनाक हो सकते हैं क्योंकि अब उनके पास खोने के लिए कुछ भी नहीं है। डेयरडेविल्स के लिए यह मैच सम्मान बचाने वाला मैच होगा।

चेन्नई में होने वाले इस मैच में डेयरडेविल्स के लिए हालांकि कप्तान माहेला जयवर्धने नहीं खेल सकेंगे, क्योंकि राज्य में श्रीलंकाई खिलाड़ियों का विरोध चल रहा है। इसलिए इस मैच में भी डेयरडेविल्स का नेतृत्व डेविड वार्नर ही करेंगे।

डेयरडेविल्स ने अपना पिछला मैच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के हाथों चार रन के मामूली अंतर से गंवाया। हालांकि डेयरडेविल्स में बेहतरीन बल्लेबाजों की कमी नहीं है तथा मोर्ने मोर्केल और इरफान पठान जैसे बेहद प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं, लेकिन यह टीम अपने स्तर के अनुरूप प्रदर्शन कर पाने में नाकामयाब रही है।

दूसरी तरफ लगभग पिछले तीन सप्ताह से शीर्ष पर काबिज सुपर किंग्स की अंकतालिका में शीर्ष स्थिति रविवार को राजस्थान रॉयल्स के हाथों हारकर डावांडोल नजर आने लगी है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सुपर किंग्स तथा राजस्थान दोनों ही टीमों के 14 मैचों में 20 अंक हैं। राजस्थान का नेट रन रेट सुपर किंग्स से मामूली कम है तथा लीग के ग्रुप चरण में अब सुपर किंग्स के शेष दौ मैचों के नतीजे अंकतालिका में उसका भविष्य तय करेंगे।