यह ख़बर 15 अप्रैल, 2013 को प्रकाशित हुई थी

आईपीएल-6 : वॉरियर्स के लिए सुपर किंग्स को पस्त करना नहीं आसान

खास बातें

  • इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के छठे संस्करण में सोमवार को एमए चिदंबरम स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स का मुकाबला पुणे वॉरियर्स से होगा।
चेन्नई:

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के छठे संस्करण में सोमवार को एमए चिदंबरम स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स का मुकाबला पुणे वॉरियर्स से होगा। पुणे वॉरियर्स ने अब तक चार मुकाबले खेले हैं, जिनमें से तीन में उसे हार और एक मुकाबले में जीत नसीब हुई है। वहीं, चेन्नई सुपर किंग्स को तीन मैचों में दो में जीत और एक में हार का सामना करना पड़ा है।

पुणे वॉरियर्स के लिए टूर्नामेंट की सबसे मजबूत टीमों में से एक चेन्नई सुपर किंग्स को हराना आसान काम नहीं होगा। सुपर किंग्स के बल्लेबाज जबरदस्त फॉर्म में हैं। माइकल हसी, मुरली विजय, महेंद्र सिंह धोनी और रवींद्र जडेजा जैसे खिलाड़ियों से सजी सुपर किंग्स ने अपने पिछले मैच में रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु के जबड़े से जीत छीन ली।

पुणे के लिए सबसे बड़ा झटका यह होगा कि उसके कप्तान एंजेलो मैथ्यूज इस मैच में नहीं खेल पाएंगे। तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जे. जयललिता के विरोध के बाद आईपीएल गवर्निंग कौंसिल ने श्रीलंकाई खिलाड़ियों के चेन्नई में खेलने पर रोक लगा दी थी।

पुणे का इस संस्करण का अब तक का सफर अच्छा नहीं रहा है। चार में से तीन मुकाबले हार चुकी पुणे के बल्लेबाज गेंद और बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए हैं। स्टार खिलाड़ी युवराज सिंह, एरॉन फिंच, रॉस टेलर, रोबिन उथप्पा और मार्लन सैमुएल्स ने अपनी टीम को निराश किया है। एक मैच में एरॉन फिंच ने अर्द्धशतकीय पारी खेली है।

गेंदबाजी में अगर दोनों टीमों की तुलना करें, तो चेन्नई का पक्ष काफी मजबूत है। डिर्क नैन्स, रविचंद्रन अश्विन, ड्वेन ब्रावो, जडेजा जैसे गेंदबाज उसके पास हैं। वहीं, पुणे की गेंदबाजी की कमान भुवनेश्वर कुमार अशोक डिंडा के पास है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मुकाबला चेन्नई के घर में है इसलिए उसे हराना और भी मुश्किल हो जाता है।