यह ख़बर 13 मई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

आईपीएल-6 : पोलार्ड के 'विस्फोट' से मुंबई अंकतालिका में शीर्ष पर

खास बातें

  • कीरॉन पोलार्ड (27 गेंद, 66 रन, दो चौके, आठ छक्के) के नाबाद तूफानी अर्द्धशतक की बदौलत मुंबई इंडियन्स ने आईपीएल-6 के 62वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को सात विकेट से हरा दिया।
मुम्बई:

कीरॉन पोलार्ड (27 गेंद, 66 रन, दो चौके, आठ छक्के) के नाबाद तूफानी अर्द्धशतक की बदौलत मुंबई इंडियन्स ने सोमवार को वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के छठे संस्करण के 62वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को सात विकेट से हरा दिया, और इस जीत के साथ मुंबई 20 अंक जुटाकर नौ टीमों की तालिका में शीर्ष पर पहुंच गई है।

सनराइजर्स ने शिखर धवन (59) के नेतृत्व में अपने बल्लेबाजों के उम्दा प्रदर्शन की बदौलत मुंबई के सामने जीत के लिए 179 रन का लक्ष्य रखा था, जो मुंबई के लिए मुश्किल पैदा नहीं कर सका और मेजबान टीम ने तीन विकेट खोकर 19.3 ओवरों में जीत हासिल कर ली।

यह जीत पोलार्ड की तूफानी पारी की बदौलत बेहद आसान बन गई। एक समय उसे 24 गेंदों पर जीत के लिए 62 रनों की जरूरत थी। पोलार्ड ने डेल स्टेन द्वारा फेंके गए 16वें ओवर में संघर्ष करने के बाद अगले दो ओवरों में कप्तान रोहित शर्मा (नाबाद 20) के साथ मिलकर 50 रन जुटाए।

इसमें थिसारा परेरा द्वारा फेंके गए 17वें ओवर में 29 रन लिए गए और फिर अमित मिश्रा द्वारा फेंके गए 18वें ओवर में 21 रन बने। इसी ओवर में पोलार्ड ने 19 गेंदों पर अर्द्धशतक पूरा किया। पोलार्ड ने अपनी 27 गेंदों की धुआंधार पारी में दो चौके और आठ छक्के लगाए। रोहित और कीरॉन के बीच 37 गेंदों पर 86 रनों की साझेदारी हुई।

वैसे मुंबई इंडियन्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। ड्वेन स्मिथ (21) ने तेज पारी खेली, लेकिन 26 रन के कुल योग पर ही वह इशांत शर्मा की गेंद पर बोल्ड हो गए। स्मिथ ने अपनी 17 गेंदों की पारी में चार चौके लगाए।

इसके बाद हालांकि सचिन तेंदुलकर (38) और दिनेश कार्तिक (30) ने दूसरे विकेट के लिए 49 गेंदों पर 68 रन जोड़कर स्थिति को सम्भालने का काम किया, लेकिन फिर सचिन 94 के कुल योग पर रिटायर्ड हर्ट हो गए। सचिन ने अपनी 31 गेंदों की पारी में तीन चौके और एक छक्का लगाया।

सचिन के पैवेलियन लौटने के एक मिनट बाद ही कार्तिक को करण शर्मा ने कैमरन व्हाइट के हाथों कैच करा दिया। कार्तिक ने 23 गेंदों पर चार चौके लगाए। अब सचिन का साथ देने कप्तान रोहित आए, जबकि कार्तिक का स्थान भरने अंबाती रायडू (2) विकेट पर पहुंचे, लेकिन करण ने उन्हें भी 99 रनों के कुल योग पर चलता कर मुंबई इंडियन्स को तीसरा झटका दिया।

इससे पहले, सनराइजर्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए उम्दा शुरुआत की और निर्धारित 20 ओवरों में तीन विकेट पर 178 रनों का स्कोर खड़ा किया। वानखेड़े की बल्लेबाजी के लिए अनुकूल पिच का भरपूर लाभ उठाते हुए सनराइजर्स ने बेहतरीन शुरुआत की और पहले ही ओवर में पार्थिव पटेल (26) द्वारा लगाए गए चार चौकों की बदौलत 19 रन बना दिए। हालांकि पटेल ज्यादा देर टिक नहीं सके और चौथे ओवर की पांचवीं गेंद पर 38 के कुल योग पर अंबाती रायडू के हाथों लपक लिए गए।

पटेल के जाने के बाद रन गति बरकरार रखने की कमान संभाली सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (59) ने, और दूसरे विकेट के लिए हनुमा विहारी के साथ 54 गेंदों में 73 जोड़ डाले। धवन ने 36 गेंदों में अपना अर्द्धशतक पूरा किया। धवन ने 41 गेंदों का सामना कर छह चौके और दो छक्के जड़े।

धवन को मिशेल जॉनसन ने विकेट के पीछे कैच आउट करवाया। इसके बाद तीसरे विकेट के लिए विहारी (41) ने कप्तान कैमरन व्हाइट के साथ 34 गेंदों में तेज 55 रन जोड़े। विहारी ने 37 गेंदों में चार चौके लगाए। लसिथ मलिंगा ने विहारी को जॉनसन के हाथों कैच आउट करवाया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस बीच व्हाइट भी रौ में आ चुके थे और उन्होंने कुछ बेहतरीन शॉट लगाए और वह 43 रनों पर नाबाद रहे। व्हाइट ने 23 गेंदों में तीन चौके और इतने ही छक्के लगाए। मुंबई के लिए मलिंगा को दो विकेट तथा जॉनसन को एक विकेट मिला।