यह ख़बर 16 अप्रैल, 2013 को प्रकाशित हुई थी

आईपीएल-6 : रॉयल्स के किले को भेदना मुंबई के लिए आसान नहीं

खास बातें

  • इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के छठे संस्करण में बुधवार को सवाई मान सिंह स्टेडियम में होने वाले 23वें मुकाबले मे राजस्थान रॉयल्स का मुकाबला मुंबई इंडियंस से होगा।
जयपुर:

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के छठे संस्करण में बुधवार को सवाई मान सिंह स्टेडियम में होने वाले 23वें मुकाबले मे राजस्थान रॉयल्स का मुकाबला मुंबई इंडियंस से होगा।

मुंबई ने अब तक चार मुकाबले खेले हैं। तीन जीत और एक हार के साथ मुंबई अंक तालिका में शीर्ष पर चल रहा है। टूर्नामेंट का सबसे बड़ा स्कोर बनाने वाली मुंबई ने अपने पिछले मैच में पुणे वॉरियर्स को हराया था।

वहीं, राजस्थान रॉयल्स ने भी अब तक चार मैच खेले हैं, जिनमें से तीन में उसे जीत और एक मैच में हार नसीब हुई है। राजस्थान ने अपने पिछले मुकाबले में अपने घर में किंग्स इलेवन पंजाब को हराया था।

राजस्थान के मुकाबले मुंबई की बल्लेबाजी काफी मजबूत है। दिनेश कार्तिक, रोहित शर्मा और कीरन पोलार्ड बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं। शुरुआती मैचों में मुंबई के लिए अच्छी शुरुआत न मिलना चिंता की बात थी, लेकिन पिछले मुकाबले में सचिन तेंदुलकर और रिकी पोंटिंग ने टीम को बेहतरीन शुरुआत देकर टीम प्रबंधन की इस चिंता को भी कम कर दिया।

राजस्थान की ओर से राहुल द्रविड़, अजिंक्य रहाणे अच्छी फॉर्म में चल रहे हैं। द्रविड टूर्नामेंट में दो अर्द्धशतक लगा चुके हैं। शेन वॉटसन हालांकि अभी तक अपनी बल्लेबाजी से प्रभावित नहीं कर पाए हैं।

गेंदबाजी में मुंबई के पास लसिथ मलिंगा, मिशेल जॉनसन, हरभजन सिंह, मुनाफ पटेल और प्रज्ञान ओझा शामिल हैं। वहीं, राजस्थान के पास केवन कूपर, शांताकुमारन श्रीसंत और सिद्धार्थ त्रिवेदी मौजूद हैं। मुंबई के लिए राजस्थान को उसके घर में हराना काफी मुश्किल होगा, क्योंकि यहां हुए दो मुकाबलों में राजस्थान ने दोनों में जीत हासिल की है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जयपुर का विकेट गेंदबाजों के लिए मददगार है। इस मैदान पर अब तक हुए मुकाबलों में 144 रन सबसे बड़ा स्कोर है।