यह ख़बर 13 मई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

आईपीएल-6 : रॉयल चैलेंजर्स को हर हाल में जीत की दरकार

खास बातें

  • रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम मंगलवार को एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मौजूदा संस्करण के 63वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब से भिड़ेगी।
बेंगलुरु:

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम मंगलवार को एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मौजूदा संस्करण के 63वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब से भिड़ेगी। किंग्स इलेवन प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी है, लेकिन इस दौड़ में बने रहने के लिए रॉयल चैलेंजर्स को अब अपने आगे के मैच जीतने बेहद जरूरी हैं।

रांची में रविवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के हाथों मिली हार ने रॉयल चैलेंजर्स का काम खराब कर दिया है। एक लिहाज से यह टीम मुश्किल में है लेकिन इससे निकलने का रास्ता उसके पास है। यह रास्ता अपने आगे के सभी मैच जीतने के अलावा और कुछ नहीं।

रॉयल चैलेंजर्स ने अब तक 14 मैच खेले हैं और आठ जीते हैं। छह में उसकी हार हुई है। उसके खाते में 16 अंक हैं। वह नौ टीमों की तालिका में पांचवें क्रम पर है। किंग्स इलेवन ने 13 में से पांच मैच जीते हैं। वह 10 अंकों के साथ तालिका में सातवें क्रम पर है।

किंग्स इलेवन के कप्तान एडम गिलक्रिस्ट अपने बीते मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद से हारने के बाद साफ तौर पर कह चुके हैं कि अब उनकी टीम दूसरों का काम खराब करने की कोशिश करेगी। यह टीम अगर रॉयल चैलेंजर्स के खिलाफ जीत जाती है तो वह अपने मकसद में बिल्कुल कामयाब हो जाएगी।

किंग्स इलेवन टीम जहां लगातार तीसरी हार से बचना चाहेगी वहीं रॉयल चैलेंजर्स का मुख्य मकसद अपने खेल का स्तर सुधारते हुए सीधी जीत के साथ दो अंक हासिल करना होगा। वैसे बीते चार मुकाबलों पर नजर डाली जाए तो रॉयल चैलेंजर्स का प्रदर्शन क्षमता के अनुरूप नहीं रहा है।

नाइट राइडर्स के खिलाफ उसे हार मिली जबकि डेयरडेविल्स के खिलाफ उसे बड़ी मुश्किल से चार रनों से जीत मिली। इससे पहले किंग्स इलेवन ने उसे हराया था और उससे पहले पुणे वॉरियर्स के खिलाफ भी इस टीम ने जीत जरूर हासिल की थी लेकिन वह प्रभावशाली नहीं कही जा सकती।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

डेविड मिलर के दम पर किंग्स इलेवन ने मोहाली में रॉयल चैलेंजर्स को हराकर सनसनी फैला दी थी और अब एक बार फिर किंग्स इलेवन की नजर मिलर पर होगी, जो फिर से कोई करिश्माई पारी खेलते हुए एक और जीत के हीरो बनने के लिए उतावले होंगे।