यह ख़बर 11 मई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

आईपीएल-6 : फिर आमने-सामने होंगे गंभीर और विराट

खास बातें

  • इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के छठे संस्करण में रविवार को रांची के जेएससीए अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स का मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से होगा।
नई दिल्ली:

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के छठे संस्करण में रविवार को रांची के जेएससीए अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स का मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से होगा।

बेंगलुरु जहां इस मैच को जीतकर प्लेऑफ मुकाबलों का सफर पक्का करना चाहेगी वहीं नाइट राइडर्स आईपीएल-6 में इससे पहले बेंगलुरु के हाथों मिली हार का बदला लेना चाहेगी। हालांकि, अपने-अपने पिछले मैच जीतकर दोनों ही टीमों के हौसले बुलंद हैं।

आईपीएल-6 में ठीक एक महीना पहले हुए दोनों टीमों के बीच मुकाबला काफी गर्मागर्म रहा था। उस मुकाबले मे बेंगलुरु से मिली हार में गेल के 50 गेंदों में 85 रन को नाइट राइडर्स भूले नहीं होंगे और उनका पहला लक्ष्य गेल को सस्ते में निबटाना होगा।

बेंगलुरु के लिए हालांकि गेल का पिछले कई मैचों में न चलना चिंता का सबब बना हुआ है लेकिन पिछले मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ कप्तान विराट कोहली द्वारा 58 गेंदों में बनाए गए 99 रनों की पारी से टीम का हौसला काफी बुलंद है।

गेल, कोहली, चेतेश्वर पुजारा, मोएसिस हेनरिक्स तथा अब्राहम डिविलियर्स के रहते बेंगलुरु के लिए वास्तव में बल्लेबाजी विशेष चिंता का विषय नहीं है, लेकिन बेंगलुरु की गेंदबाजी ही उसकी चिंता की असली वजह है। हालांकि पिछले मैच में जयदेव उनदकट ने डेयरडेविल्स के खिलाफ पांच विकेट हासिल किए लेकिन अन्य गेंदबाज कुछ खास नहीं कर सके तथा काफी रन लुटाए।

दूसरी तरफ पुणे वॉरियर्स जैसी कमजोर टीम के खिलाफ अर्द्धशतक लगाने के बावजूद गौतम गंभीर के नेतृत्व में नाइट राइडर्स के प्रदर्शन में निरंतरता का अभाव है। कोलकाता के हरफनमौला खिलाड़ी जैक्स कालिस पिछले कुछ मैचों से बेहतर प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं वहीं कप्तान द्वारा लगातार विश्वास दिखाए जाने के बावजूद यूसुफ पठान का प्रदर्शन औसत से भी कमतर रहा है।

बेंगलुरु अब तक 13 मैचों में आठ में जीत दर्ज कर चुकी है तथा नौ टीमों की अंकतालिका में 16 अंकों के साथ वह चौथे स्थान पर है। दूसरी तरफ कोलकाता का आकड़ा इसके ठीक उलट है। कोलकाता ने 13 मैचों में पांच मैच जीते हैं तथा आठ में उसे हार का मुंह देखना पड़ा है। 10 अंकों के साथ कोलकाता अंकतालिका में सातवें क्रम पर है तथा प्लेऑफ में जाने की उसकी उम्मीद काफी धूमिल दिख रही है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बेंगलुरु इस मैच में बेहतर रन रेट के साथ जीत दर्ज कर जहां अंकतालिका में दूसरे स्थान पर छलांग लगाना चाहेगा वहीं कोलकाता के लिए यह मैच सम्मान का प्रश्न है।