मोहाली में मुक़ाबला : मुंबई लेगी हार का बदला या पंजाब की होगी बल्ले-बल्ले?

मोहाली में मुक़ाबला : मुंबई लेगी हार का बदला या पंजाब की होगी बल्ले-बल्ले?

नई दिल्ली:

मुंबई ने अपने पिछले मैच में राजस्थान को 8 रनों से हराकर प्ले-ऑफ़ में अपने पहुंचने की उम्मीद को बरक़रार रखा है। पंजाब को हराकर मुंबई की टीम अपनी इस उम्मीद को और मज़बूत कर सकती है। लेकिन इसी टूर्नामेंट में पंजाब को दो में से एक जीत मुंबई के ख़िलाफ़ ही मिली है और अब उनके पास गंवाने को कुछ नहीं। इसलिए दबाव मुंबई की टीम पर ही होगा।
 
पहले बैंगलोर, फिर हैदराबाद और दो दिन पहले राजस्थान जैसी ताक़तवर टीम को हराने के बाद मुंबई के खिलाड़ियों से ज़्यादा मुंबई के सुपरस्टार सपोर्ट स्टाफ़ यानी सचिन तेंदुलकर और मुख्य कोच रिकी पॉन्टिंग के चेहरों पर राहत देखी जा सकती थी।
 
आईपीएल के सुपर संडे को शाम 4 बजे मोहाली में दो ऐसी टीमें टकराएंगी जो प्वाइंट्स टेबल में बेशक एकदम नीचे हों लेकिन दोनों फ़ितरत में भी एकदम जुदा हैं। मुंबई की टीम ने अभी जीतना शुरू किया है। दूसरी तरफ़ पिछले बार की उपविजेता पंजाब की टीम को जीत हासिल किए अरसा बीत चुका है और उसका प्वाइंट्स टेबल में नीचे से ऊपर की ओर ख़िसकना बेहद मुश्किल साबित हो रहा है।
 
रोहित शर्मा (8 मैच- 271 रन), कीरॉन पोलार्ड (8 मैच- 226) और लेंडल सिमंस (5 मैच- 168 रन) जैसे मुंबई के ताक़तवर बल्लेबाज़ों के अलावा अंबाटी रायडू (27 गेंदों पर नाबाद 53 रन, 4 चौके और 3 छक्के) जैसे बल्लेबाज़ों का फ़ॉर्म में आना मुंबई की जीत की लय को बरक़रार रख सकता है।
 
माना जा सकता है कि न्यूज़ीलैंड के मिचेल मैक्लेनिघन के आने से मुंबई के हालात बदल गए हैं। मिचेल मैक्लेनिघन (4 मैच- 9 विकेट), लसिथ मलिंगा (8 मैच- 11 विकेट)और हरभजन सिंह (7 मैच- 8 विकेट) के सहारे ये टीम अब बड़ी जीत की हक़दार नज़र आने लगी है।
 
दूसरी तरफ़ पंजाब के लिए कप्तान जॉर्ज बेली (7 मैच- 205 रन), डेविड मिलर (7 मैच- 166 रन) और मुरली विजय (7 मैच- 158 रन) के अलावा ऋद्धिमान साहा (8 मैच- 140 रन) ने भी रन जोड़े हैं।
 
इसी तरह मिचेल जॉनसन (7 मैच- 8 विकेट) के अलावा  अनुरीत सिंह (8मैच- 10 विकेट), अक्षर पटेल (8 मैच- 9 विकेट) और संदीप शर्मा (8 मैच- 9 विकेट) ने विकेट भी लिए हैं, लेकिन ये सब उनकी जीत के लिए नाकाफ़ी साबित हुए हैं।
 
फिर भी पंजाब ने इस बार राजस्थान और मुंबई को शिकस्त दी है। मुंबई हार का बदला लेगी या पंजाब जीत की पटरी पर लौटेगी इसे लेकर दिलचस्पी बढ़ती जा रही है।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com