NDTV Khabar

IRANI TROPHY: विदर्भ ने खड़ा किया सात सौ से ऊपर का रनों का पहाड़

विदर्भ के स्कोर से साफ है कि रणजी ट्रॉफी चैंपियन का ईरानी ट्रॉफी जीतकर इतिहास रचना काफी हद तक तय है

66 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
IRANI TROPHY: विदर्भ ने खड़ा किया सात सौ से ऊपर का रनों का पहाड़

वसीम जाफर

खास बातें

  1. वसीम जाफर ईरानी ट्रॉफी में शतक से चूके
  2. जाफर 286 रन बनार आउट हुए
  3. विदर्भ ने 702 रन बनाए
नई दिल्ली: घरेलू क्रिकेट के दिग्गज बल्लेबाज वसीम जाफर ईरानी ट्रॉफी में शेष भारत के खिलाफ तीसरे दिन शुक्रवार को अपने तिहरे शतक से चूक गए. जाफर के 286 रनों के साथ अन्य बल्लेबाजों के संयुक्त प्रयास के दम पर रणजी ट्रॉफी विजेता विदर्भ ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक पांच विकेट के नुकसान पर 702 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा कर दिया है. दिन का खेल खत्म होने तक अपूर्व वानखेड़े 99 रन बनाकर खेल रहे थे। उनके साथ आदित्य सरवाटे चार रन बनाकर नाबाद हैं। 

जाफर के रूप में विदर्भ ने दिन का पहला विकेट खोया. जाफर अपने दूसरे दिन के स्कोर में सिर्फ एक रन जोड़ पाए और सिद्धार्थ कौल की गेंद पर बोल्ड हो गए. उन्होंने अपनी शानदार पारी में 431 गेंदों का सामना करते हुए 34 चौके और एक छक्का लगाया. विदर्भ ने दिन की शुरुआत तीन विकेट के नुकसान पर 598 रनों से की थी. बारिश के कारण खेल देर से शुरू हुआ और कम रोशनी की वजह से तय समय से पहले खत्म हुआ. जाफर टीम के कुल स्कोर 600 पर आउट हुए.

यह भी पढ़ें:  ..और संजय मांजरेकर को सुनी पड़ी ट्विटर पर खरी खोटी, मुंबई वाले हुए खफा

टिप्पणियां
इसके बाद वानखेड़े और अक्षय वाडकर (37) ने पांचवें विकेट के लिए 91 रनों की साझेदारी की. इस साझेदारी को शहबाज नदीम ने वाडकर को आउट कर तोड़ा. दिन का खेल खत्म होने तक वानखेड़े और सरवाटे ने विदर्भ को कोई और झटका नहीं लगने दिया. वानखेड़े शतक से एक रन दूर हैं. अपनी पारी में उन्होंने अभी तक 173 गेंदों में 12 चौके और दो छक्के लगाए हैं.

VIDEO: सेंचुरियन के शतकवीर विराट कोहली विदर्भ के लिए जाफर के अलावा गणेश सतीश ने 120 रनों की पारी खेली. वह दूसरे दिन आउट हुए थे जबकि पहले दिन कप्तान फैज फजल ने 89 और रामास्वामी संजय ने 53 रनों की पारियां खेली थीं।. शेष भारत की तरफ से कौल को दो विकेट मिले हैं. रविचंद्रन अश्विन, नदीम, जयंत यादव को एक-एक विकेट मिला
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement