Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

IRE vs AFG, 1st ODI: अफगानियों के पास वर्ल्ड से पहले वॉर्म-अप का बेहतरीन मौका

IRE vs AFG, 1st ODI: अफगानियों के पास वर्ल्ड से पहले वॉर्म-अप का बेहतरीन मौका

IRE vs AFG, 1st ODI: इंग्लैंड की पिचें वर्ल्ड कप में राशिद खान को खूब रास आएंगी. वह मैच पलटने की काबिलियत रखते हैं

खास बातें

  • आयरलैंड के खिलाफ हैं दो वनडे मुकाबले
  • सीरीज का दूसरा व आखिरी वनडे 21 को
  • फॉर्म बटोर पाएंगे अफगानी ?
बेलफास्ट:

अब जबकि वर्ल्ड कप शुरू होने में कुछ ही समय बाकी रह गया है, तो आयरलैंड के खिलाफ रविवार से शुरू हुई दो वनडे मैचों की सीरीज अफगानिस्तान के खिलाड़ियों के लिए वॉर्म-अप होने, लय और फॉर्म हासिल करने का बहुत ही अच्छा मौका है.  इस सीरीज का अच्छा प्रदर्शन उसके खिलराड़ियों को बहुत ही ज्यादा कॉन्फिडेंस प्रदान करेगा. बेलफास्ट में पहले वनडे (#IREvsAFG, #IREvsAFG) में अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है. 

नए कप्तान गुलबदन नईब की कप्तानी में अफगानिस्तान इस वर्ल्ड कप के जरिए इतिहास रचने जा रही है. कई तरह की मुश्किलों से जूझ रहा यह देश पहली बार वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने जा रहा है. और थोड़े से ही समय में जैसी प्रगति अफगानिस्तान ने हासिल की है, वह बहुत ही ज्यादा शानदार है. 

यह भी पढ़ें:  World Cup 2019: भारतीय मैनेजमेंट ने खिलाड़ियों को वर्ल्ड कप से पहले दी 'यह सलाह'

उसके स्टार लेग स्पिनर राशिद खान दुनिया के नंबर एक स्पिनर बन चुके हैं, तो मोहम्मद नबी ने भी बतौर ऑलराउंडर के रूप में इंटरनेशनल स्तर अपनी पहचान बनाई है. वहीं, विकेटकीपर मोहममद शहजाद के रूप में उसके पास हैरान कर देने वाली प्रतिभा है. करोड़ों भारतीय क्रिकेटप्रेमी पिछले साल एशिया कप में अभी भी उसे मुकाबले को नहीं ही भूले हैं, जब शहजाद ने 7 छक्के और 11 चौके जड़ते हुए 116 गेंदों पर 124 रन जड़ डाले थे. 

यह भी पढ़ें:  World Cup 2019: वीरेंद्र सहवाग ने नंबर-4 क्रम को लेकर दिया यह सुझाव

अफगान खिलाड़ियों की यही प्रतिभा और उनकी बेहतर करने की भूख ही वह जज्बा है, जो दिन विशेष पर स्थापित टीमों को हराने की काबिलियत रखती है. उम्मीद है कि आयरलैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप से पहले दो मुकाबलों से अफगानी टीम कॉन्फिडेंस लेकर और मजबूत इरादों और जज्बे के साथ अपने पहले वर्ल्ड कप में मैदान पर उतरेगी. 

VIDEO: मुंबई ने चेन्नई को 1 रन से हराकर आईपीएल का खिताब जीता.

आयरलैंड के साथ दूसरा वनडे मुकाबला 21 मई को हगी बेलफास्ट में खेला जाएगा.