पाकिस्तान के खिलाफ अपना पहला टेस्ट खेलेगी आयरलैंड टीम

आयरलैंड की टीम अपना पहला क्रिकेट टेस्ट पाकिस्तान के खिलाफ स्वदेश में अगले साल मई में खेलेगी. देश के क्रिकेट अधिकारियों ने आज यह घोषणा की.

पाकिस्तान के खिलाफ अपना पहला टेस्ट खेलेगी आयरलैंड टीम

पाकिस्तान की टीम इस समय आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में 7वें स्थान पर है (फाइल फोटो)

खास बातें

  • आयरलैंड और अफगानिस्‍तान बने हैं आईसीसी के पूर्ण सदस्‍य
  • टेस्‍ट क्रिकेट खेलने वाले देशों की संख्‍या बढ़कर 12 हुई
  • इस मैच की तारीख और स्‍थान अभी तय नहीं हुई है
डबलिन:

आयरलैंड की टीम अपना पहला क्रिकेट टेस्ट पाकिस्तान के खिलाफ स्वदेश में अगले साल मई में खेलेगी. देश के क्रिकेट अधिकारियों ने आज यह घोषणा की. गौरतलब है कि आयरलैंड और अफगानिस्तान जून में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के पूर्ण सदस्य बने थे जिससे टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले देशों की संख्या 10 से 12 हो गई. इस हफ्ते ऑकलैंड में हुई बैठक के दौरान दोनों देशों के बीच टेस्ट खेलने को लेकर समझौता हुआ.

यह भी पढ़ें :श्रीलंका ने रचा इतिहास, टेस्‍ट सीरीज में पाकिस्‍तान के खिलाफ 'क्‍लीन स्‍वीप'

आयरलैंड के सीईओ वारेन ड्यूट्रोम ने कहा, ‘अगले साल अपने पहले टेस्ट मैच के लिए हम पाकिस्तान का आयरलैंड में स्वागत करने को लेकर रोमांचित हैं.’ उन्होंने कहा, ‘यह हमारी इच्छा थी कि हम टेस्ट राष्ट्र बनने के 12 महीने के भीतर अपने प्रशंसकों के सामने टेस्ट पदार्पण करें और वह भी किसी बड़ी टीम के खिलाफ- इसलिए मैं खुश हूं.’ मई के अंतिम हिस्से में होने वाले इंग्लैंड के दो टेस्ट के दौरे से पूर्व पाकिस्तान की टीम आयरलैंड जाएगी.

वीडियो: टीम इंडिया की सीरीज जीत में रोहित शर्मा चमके
पाकिस्तान की टीम फिलहाल आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में सातवें स्थान पर चल रही है. आयरलैंड के खिलाफ होने वाले इस टीम के मैच की तारीख और स्थल की अभी पुष्टि नहीं हुई है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com