NDTV Khabar

आयरलैंड के खिलाफ टेस्‍ट जीत के बाद इमाम उल हक की तारीफ में यह बोले पाकिस्‍तान के कप्‍तान सरफराज अहमद

पाकिस्‍तान टीम ने युवा बल्‍लेबाज इमाम उल हक और बाबर आजम की पारियों की बदौलत आयरलैंड टीम को पांच विकेट से पराजित कर दिया.

175 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
आयरलैंड के खिलाफ टेस्‍ट जीत के बाद इमाम उल हक की तारीफ में यह बोले पाकिस्‍तान के कप्‍तान सरफराज अहमद

सरफराज ने कहा कि मुश्किल क्षणों में इमाम उह हक और बाबर आजम ने गजब का आत्‍मविश्‍वास दिखाया (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. कहा, पहला टेस्‍ट खेल रहे इमाम ने गजब का आत्‍मविश्‍वास दिखाया
  2. 160 के लक्ष्‍य के जवाब में 14 रन पर गिर गए थे तीन विकेट
  3. बाद में इमाम और बाबर ने टीम की जीत सुनिश्चित की
डबलिन: पाकिस्‍तान टीम ने युवा बल्‍लेबाज इमाम उल हक और बाबर आजम की पारियों की बदौलत आयरलैंड टीम को पांच विकेट से पराजित कर दिया. इस मैच के सहारे आयरलैंड टीम ने अपना टेस्‍ट डेब्‍यू किया था. मैच की चौथी पारी में पाकिस्‍तान को जीत के लिए 160 रन का लक्ष्य मिला था लेकिन एक समय टीम 14 रन पर तीन विकेट गंवाकर मुश्किल में फंसती नजर आ रही थी, लेकिन  अपना पदार्पण मैच खेल रहे इमाम उल हक ने नाबाद 74 रन की पारी खेलते हुए टीम को 5 विकेट की जीत दिला दी. इमाम उल हक, पाकिस्‍तान के पूर्व क्रिकेटर इंजमाम उल हक के भतीजे हैं. मैच में बाबर आजम ने भी 59 रन की पारी खेली. मैच के बाद पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने युवा बल्लेबाज इमाम उल हक और बाबर आजम की जमकर तारीफ की.

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान के कप्तान हुए इस तरह आउट तो लोग बोले- 'हर कोई धोनी नहीं होता'
 
सरफराज ने मैच के बाद कहा,‘तीन विकेट 14 रन पर गिरने के बाद हम चिंतित थे लेकिन इन दोनों युवाओं ने शानदार प्रदर्शन किया. इससे उनके आत्मविश्वास का पता चलता है.’पाकिस्‍तान के कप्‍तान ने कहा ,‘इस जीत से टीम का मनोबल बढ़ा है और आने वाले मैचों में भी अच्छा प्रदर्शन करेंगे.’ गौरतलब है कि टेस्ट क्रिकेट के 141 साल के इतिहास में तीन बार ही ऐसा हुआ है कि जब कोई टीम फालोआन खेलने के बाद जीती हो. जीत के लिये जब 160 रन के आसान लक्ष्य का पीछा करते हुए जब पाकिस्तान ने 14 रन पर तीन विकेट गंवा दिये थे तो लगा कि आयरलैंड कहीं अपने डेब्‍यू टेस्‍ट में अप्रत्याशित जीत हासिल करके बड़ा कारनामा तो नहीं करने जा रही. बहरहाल, इमाम और बाबर ने पाकिस्‍तान के प्रशंसकों को राहत देते हुए शानदार पारियां खेलीं और पाकिस्‍तान टीम की जीत सुनिश्चित कर ली.

टिप्पणियां
वीडियो: पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा से विशेष बातचीत

इससे पहले फॉलोआन खेलते हुए आयरलैंड ने पांचवें दिन की शुरुआत सात विकेट पर 319 रन से की. टीम हालांकि 20 रन और जोड़कर 339 रन पर आउट हो गई. आयरलैंड के लिए पहला टेस्ट शतक लगाने वाले केविन ओ ब्रायन पांचवें दिन अपनी पहली गेंद पर ही आउट हो गए. उनकी 118 रन की पारी का अंत मोहम्मद अब्बास ने किया. केविन को पेवेलियन भेजने के बाद अब्बास ने निचले क्रम के बाकी दोनों बल्लेबाजों को भी आउट किया. मैच में उन्‍होंने 66 देकर पांच विकेट लिए. (इनपुट: एजेंसी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement