NDTV Khabar

जानिए, वेस्‍टइंडीज-आयरलैंड का वनडे मैच बारिश में धुलने से क्‍यों खुश है श्रीलंका टीम

वर्ल्‍डकप-2019 में सीधे प्रवेश की वेस्‍टइंडीज की राह और मुश्किल हो गई है. दो बार की वर्ल्‍डकप चैंपियन वेस्‍टइंडीज टीम का आयरलैंड के खिलाफ मैच बारिश के कारण रद्द हो गया, जिससे इंडीज की संभावनाएं प्रभावित हुई हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जानिए, वेस्‍टइंडीज-आयरलैंड का वनडे मैच बारिश में धुलने से क्‍यों खुश है श्रीलंका टीम

मैच रद्द होने से वेस्‍टइंडीज की वर्ल्‍डकप में सीधे प्रवेश की संभावनाएं प्रभावित हुई हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. वर्ल्‍डकप में सीधे प्रवेश की इंडीज टीम की राह मुश्किल हुई
  2. इसके लिए इंग्‍लैंड को वनडे सीरीज में बुरी तरह से हराना होगा
  3. टूर्नामेंट में सीधी एंट्री के लिए इंडीज और श्रीलंका में है होड़
बेलफास्ट: वर्ल्‍डकप-2019 में सीधे प्रवेश की वेस्‍टइंडीज की राह और मुश्किल हो गई है. दो बार की वर्ल्‍डकप चैंपियन वेस्‍टइंडीज टीम का आयरलैंड के खिलाफ मैच बारिश के कारण रद्द हो गया, जिससे इंडीज की संभावनाएं प्रभावित हुई हैं. आयरलैंड के खिलाफ वेस्टइंडीज के इस मैच में बारिश के कारण एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी और इसे रद्द करना पड़ा. इसके बाद कैरेबियाई टीम को वर्ल्‍डकप में सीधे क्वालीफाई करने के लिए आगामी वनडे सीरीज  में मेजबान इंग्लैंड को बुरी तरह हराना होगा.

वेस्टइंडीज को अब अगर 2019 वर्ल्‍डकप के लिए सीधे क्वालीफाई करना है तो इंग्लैंड को 5-0 या 4-0 के अंतर से हराना होगा जिससे कि वह आठवें स्थान पर मौजूद श्रीलंका को पछाड़ सके. फिलहाल श्रीलंका की टीम रैंकिंग में वेस्टइंडीज से आठ अंक आगे है और इंग्लैंड के खिलाफ कैरेबियाई टीम अगर एक भी मैच हारती है तो वह सीधे क्वालीफाई नहीं कर पाएगी.

यह भी पढ़ें : वर्ल्‍डकप में सीधी एंट्री के लिए कड़ी मशक्कत करेगी विंडीज टीम : गेल

टिप्पणियां
दूसरे शब्‍दों में कहें तो आयरलैंड-वेस्‍टइंडीज मैच बारिश के कारण रद्द होने की सबसे ज्‍यादा खुशी श्रीलंका टीम को ही हुई होगी. स्‍वाभाविक रूप से इससे वर्ल्‍डकप में सीधे प्रवेश की उसकी संभावनाओं को बल मिला है.

वीडियो: टीम इंडिया ने श्रीलंका से टी20 मैच भी जीता
गौरतलब है कि मेजबान इंग्लैंड के अलावा आईसीसी रैकिंग में 30 सितंबर को शीर्ष सात टीमों को 2019 में होने वाले 50 ओवर के विश्व कप के लिए सीधे क्वालीफाई करने का मौका मिलेगा. इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) के नियम के मुताबिक इस साल सितंबर तक वनडे टीम रैंकिंग में शीर्ष आठ स्थानों पर रहने वाली टीमें ही 2019 में इंग्लैंड में होने वाले वर्ल्‍डकप में सीधे प्रवेश की हकदार होंगी. बाकी टीमों को इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में जगह बनाने के लिए क्वॉलिफायर राउंड खेलने होंगे. (इनपुट: एजेंसी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement