इरफान पठान को इसी समय 'यह' एहसास हो गया था, अब किया संन्यास का ऐलान

इरफान पठान को इसी समय 'यह' एहसास हो गया था, अब किया संन्यास का ऐलान

इरफान पठान की फाइल फोटो

खास बातें

  • भारत के लिए 29 टेस्ट खेले इरफान ने
  • इरफान ने खेले 129 वनडे मुकाबले
  • कई यादगार मैचों का हिस्सा रहे पठान ने
मुंबई:

टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर  इरफान पठान (Irfan Pathan) ने शनिवार को क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा कर दी,  पठान ने भारत के लिए 29 टेस्ट, 120 वनडे और 24 टी-20 मैच खेले हैं, लेकिन इस लेफ्टी बॉलर और बल्लेबाज को काफी पहले ही यह एहसास हो गया था कि उनका समय अब खत्म हो चुका है. इरफान पठान (Irfan Pathan) ने भारत के लिए 29 टेस्ट और 120 वनडे मुकाबले खेले. इसके अलावा पठान (Irfan Pathan))ने भारत के लिए 24 टी-20 मैच भी खेले और वह कई यादगार मैचों का हिस्सा रहे. 

यह भी पढ़ें:  शिखर धवन और जसप्रीत बुमराह पर नजरें रहेंगी पहले टी20 मुकाबले में

उन्होंने कहा, "मैं अपने टीम के साथियों का धन्यवाद करता हूं. मुझे नहीं पता था कि मैं बड़ौदा से आऊंगा और सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग जैसे खिलाड़ियों के साथ खेल पाऊंगा. मैं अपने परिवार, कोच, टीम के साथियों और सबसे ज्यादा अपने प्रशंसकों का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं. इरफान ने 2004 में पाकिस्तान दौरे से सुर्खियां बटोरी थीं. वह भारत की कई अहम जीतों का हिस्सा रहे, जिसमें 2007 टी-20 विश्व कप शामिल है वह टेस्ट में भारत की तरफ से हैट्रिक लेने वाले दूसरे गेंदबाज हैं. उन्होंने 2006 में कराची टेस्ट में पहले ही ओवर में हैट्रिक ली थी. इरफान ने कहा कि  साल 2016 में वापसी करने के बाद ही मैंने यह जान लिया था कि मैं अब भारत के लिए नहीं खेल पाऊंगा. मैं साल 2015-16 में मैंने घरेलू क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लिए थे. 

यह भी पढ़ें:  कुछ ऐसे विराट कोहली ने शानदार डक किया CAA से जुड़े सवालों पर

इरफान बोले कि इस सीजन का मैं सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी का सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर था, लेकिन मुझे टीम में नहीं लिया गया. मुझसे कहा गया कि चयनकर्ता मेरी गेंदबाजी से बहुत खुश नहीं थे. और जब मुझे इस प्रदर्शन के बाद भी नहीं चुना गया, तो साल 2016 के आस-पास मैं समझ गया कि मैं अब भारत के लिए नहीं खेल पाऊंगा.

VIDEO:  पिंक बॉल बनने की पूरी कहानी जान लीजिए, स्पेशल स्टोरी. 

पठान को भारत के दिग्गज हरफनमौला खिलाड़ियों में गिना जाता है. उन्होंने भारत के लिए अपना आखिरी टेस्ट दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2008 में खेला था. वनडे और टी-20 में वह भारतीय टीम में आखिरी बार 2012 में शामिल किए गए थे.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com