Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अब्‍दुल रज्‍जाक के जसप्रीत बुमराह को लेकर 'बचकाना' बयान पर Irfan Pathan का पलटवार, कही यह बात...

अब्‍दुल रज्‍जाक के जसप्रीत बुमराह को लेकर 'बचकाना' बयान पर Irfan Pathan का पलटवार, कही यह बात...

Irfan Pathan भारतीय टीम के बेहतरीन ऑलराउंडर रहे हैं.

खास बातें

  • बुमराह को रज्‍जाक ने बताया था 'बच्‍चा बॉलर'
  • इस बयान पर इरफान पठान ने द‍िया जोरदार जवाब
  • कहा-बयान को गंभीरता से न लें केवल हंस लें

Irfan Pathan: भारत के स्‍टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को लेकर बचकाना बयान देने वाले पाक‍िस्‍तान टीम के पूर्व ऑलराउंडर अब्‍दुल रज्‍जाक (Abdul Razzaq) हर कहीं हंसी का पात्र बन गए हैं. भारत में भी इस बयान को लेकर क्र‍िकेटप्रेमी रज्‍जाक का जमकर मजाक उड़ा रहे हैं. बुमराह इस समय दुनिया के बेहतरीन तेज गेंदबाजों में से एक हैं. उनकी गेंदबाजी का सामना करना द‍िग्‍गज बल्‍लेबाजों के ल‍िए भी मुश्‍क‍िल साब‍ित होता है, ऐसे में रज्‍जाक का बयान क‍िसी के भी गले नहीं उतर रहा. 40 साल के रज्‍जाक ने क्र‍िकेट पाक‍िस्‍तान. कॉम को द‍िए वीड‍ियो इंटरव्‍यू में बुमराह को बच्‍चा बॉलर बताया था. रज्‍जाक ने कहा था, 'मैं अपने क्र‍िकेट के द‍िनों में व‍िश्‍वस्‍तरीय गेंदबाजों का सामना कर चुका हूं, ऐसे में जसप्रीत का सामना करते हुए मुझे कोई द‍िक्‍कत नहीं होती. मैं आसानी से बुमराह के ख‍िलाफ वर्चस्‍व स्‍थाप‍ित करता, उनकी गेंदबाजी पर अटैक करता.' रज्‍जाक के इस बयान पर भारत के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज इरफान पठान (Irfan Pathan) ने जोरदार प्रत‍िक्र‍िया दी है (Irfan Pathan hits back at Abdul Razzaq).

IND vs WI T20 Series: टीम इंड‍िया के ल‍िए 'खतरा' बन सकते हैं वेस्‍टइंडीज के ये 5  ख‍िलाड़ी..

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज और बल्‍लेबाज इरफान पठान (Irfan Pathan) ने रज्‍जाक के बेस‍िरपैर के बयान का जवाब देते हुए ट्वीट क‍िया, 'इरफान जैसे बॉलर हमारी गली-गली में पाए जाते हैं पर जह ये 'गली बॉलर' इनके सामने खेला तो हर बार इनकी ग‍िल्‍ल‍ियां न‍िकाल के रख दीं. सभी प्रशंसकों से आग्रह है क‍ि ऐसे गैरजरूरी बयानों पर समय जाया नहीं करें. बस पढ़ें और ----  यहां इरफान ने स्‍माइल‍िंग इमोजी लगाई है. ' गौरतलब है क‍ि इरफान पठान ने वर्ष 2004 में भारतीय टीम के सदस्‍य के रूप में पाक‍िस्‍तान को दौरा क‍िया था. उस समय तक इरफान पठान को काफी प्रत‍िभावान गेंदबाज के रूप में पहचान म‍िलनी शुरू हो गई थी. पाक‍िस्‍तान टीम के तत्‍कालीन कोच जावेद म‍ियांदाद ने तब इरफान पर तंज कसते हुए कहा था-इरफान पठान जैसे गेंदबाज पाक‍िस्‍तान की गली-गली में पाए जाते हैं. बहरहाल, बाद में इरफान पठान ने अपनी जोरदार गेंदबाजी से म‍ियांदाद की बोलती बंद कर दी थी और भारत टेस्‍ट और वनडे सीरीज में पाक‍िस्‍तान को हराकर लौटा था. इरफान ने अपने ट्वीट के जरिये उसी बात की याद द‍िलाई है. साथ ही यह संदेश भी द‍िया है क‍ि रज्‍जाक को बयान को गंभीरता से लेने की जरूरत नहीं है. हां इस पर हंसा जरूर जा सकता है.

इरफान पठान भारतीय टीम के बेहतरीन ऑलराउंडर रहे हैं. 29 टेस्‍ट में उन्‍होंने 1105 रन बनाने के अलावा 100 व‍िकेट भी ल‍िए हैं. टेस्‍ट क्र‍िकेट में पाक‍िस्‍तान के ख‍िलाफ उसके देश में ही वे हैट्र‍िक ले चुके हैं. 120 वनडे इंटरनेशनल में इरफान ने 1544 रन बनाने के अलावा 173 व‍िकेट ल‍िए हैं. 24 टी20I मैचों में उन्‍होंने 172 रन बनाने के साथ ही 28 व‍िकेट ल‍िए हैं. वर्ष 2007 में महेंद्र स‍िंह धोनी की कप्‍तानी में टी20 वर्ल्‍डकप जीतने वाली भारतीय टीम में इरफान पठान शाम‍िल थे.

क्‍या हैं अब्‍दुल रज्‍जाक के र‍िकॉर्ड..

रज्‍जाक (Abdul Razzaq) की ग‍िनती पाक‍िस्‍तान के बेहतरीन ऑलराउंडरों में की जाती थी. शॉर्टर फॉर्मेट के क्र‍िकेट के उनके र‍िकॉर्ड बेहद प्रभावी है. रज्‍जाक ने पाक‍िस्‍तान के ल‍िए 46 टेस्‍ट, 265 वनडे और 32 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले. टेस्‍ट क्र‍िकेट में उन्‍होंने 1946 रन (तीन शतक, सात अर्धशतक) बनाने के अलावा 100 व‍िकेट भी हास‍िल क‍िए. वनडे इंटरनेशनल में उन्‍होंने तीन शतक की मदद से 5080 रन बनाने के अलावा 269 व‍िकेट भी हास‍िल क‍िए. पारी में पांच या इससे ज्‍यादा व‍िकेट लेने का कारनामा उन्‍होंने तीन बार क‍िया. टी20 में उन्‍होंने 393 रन बनाए और 20 व‍िकेट ल‍िए.

वीडियो: डे-नाइट टेस्ट को लेकर यह बोले विराट कोहली