इरफान ने बतायी वजह, क्यों गंभीर को और ज्यादा मैचों में भारत की कप्तानी करनी चाहिए थी

पूर्व सीमर इरफान (Irfan Pathan) ने कहा कि मेरे मन में सौरव के लिए बहुत सम्मान है. राहुल द्रविड़ और अनिल कुंबले की कप्तानी के प्रति मन में बहुत सम्मान है. और मैं सोचता हूं कि गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) को और ज्यादा मैचों में भारत की कप्तानी करनी चाहिए थी.

इरफान ने बतायी वजह, क्यों गंभीर को और ज्यादा मैचों में   भारत की कप्तानी करनी चाहिए थी

इरफान पठान की फाइल फोटो

नई दिल्ली:

गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) को उनके पूरे करियर के दौरान एक बेहतरीन, बुद्धिजीवी और साहसी बयान देने वाले क्रिकेटर के रूप में देखा गया. समय-समय पर गंभीर (Gautam Gambhir) ने साबित किया कि जब उनका दिन होता था, तो वह एक मैच  विजेता होते थे. साल 2011 वर्ल्ड कप के फाइनल में श्रीलंका के खिलाफ गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) की 97 रन की पारी को हमेशा एक यादगार पारी के रूप में याद किया जाएगा. वास्तव में गंभीर (Gautam Gambhir) ने कई मैच जिताऊ पारियां खेलीं. करियर के आखिरी दौर में गंभीर ने खुद को बेहतरीन कप्तान भी साबित किया. और अब इरफान पठान (Irfan Pathan) ने कहा है कि गंभीर को और मैचों में भारत की कप्तानी करनी चाहिए थी. साल 2011 में गंभीर केकेआर (KKR) के कप्तान बने और ठीक इसी साल टीम प्ले-ऑफ में पहुंची, तो साल 2014 में गंभीर ने केकेआर (KKR) को खिताबी जीत दिलायी, तो उनके नेतृत्व कौशल को सभी ने महसूस किया. 

केवल छह मैचों में  कप्तानी की गंभीर ने

बहुत से लोगों को यह चौंकाने वाला लग सकता है, लेकिन गंभीर ने साल 2010 से 11 के बीच केवल छह ही मैचों में भारत की कप्तानी की और उनका रिकॉर्ड शत-प्रतिशत है. और यही कारण है कि इरफान पठान का मानना है कि गंभीर को और मैचों में भारत की कप्तानी करनी चाहिए थी. इरफान ने कहा कि लोग राहुल द्रविड़ के बारे में ज्यादा बात नहीं करते. इसलिए जो लोग द्रविड़ के बारे में ज्यादा बात नहीं करते, तो क्या वे उन्हें नापसंद करते हैं? 

गंभीर को और मैचों कप्तानी करनी थी

इरफान ने कहा कि ऐसा नहीं है. द्रविड़ की कप्तानी में भारत ने लगातार लक्ष्य का पीछा करते हुए 16 वनडे मैच जीते. कभी-कभी द्रविड़ की आलोचना भी हुई. एक विजेता कप्तान होने के नाते और जिस कप्तान ने परिणाम हासिल किए और जिसके पास शानदार टीम थी, वह महेंद्र सिंह धोनी थे. पूर्व सीमर ने कहा कि मेरे मन में सौरव के लिए बहुत सम्मान है. राहुल द्रविड़ और अनिल कुंबले की कप्तानी के प्रति मन में बहुत सम्मान है. और मैं सोचता हूं कि गौतम गंभीर को और ज्यादा मैचों में भारत की कप्तानी करनी चाहिए थी. वह एक अच्छे कप्तान साबित हो सकते थे. इरफान ने कहा कि मैं विराट और रोहित की सराहना करता हूं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि मैं एमएस धोनी की योग्यता की तारीफ नहीं करता. 

गंभीर हैं आईपीेएल के तीसरे सबसे सफल कप्तान

आईपीएल के इतिहास में एमएस धोनी सबसे कामयाब कप्तान रहे हैं. गंभीरता का सफलता प्रतिशत 60.11 है. साल 2009 से 17 तक खेले गौतम गंभीर ने 129 मैचों में केकेआर की कप्तानी की. इसमें 71 में उन्हें जीत मिली, तो 57 मैचों में हार. उनकी सफलता का प्रतिशत 55.03 रहा 

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने अपने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com