इरफान पठान हुए परेशान, बोले- क्रिकेट दोबारा शुरू होने पर तेज गेंदबाजों को होगी इस कारण होगी काफी मश्किल

इरफान पठान (Irfan Pathan) का मानना है कि कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण ब्रेक के बाद जब वापसी करेंगे तो तेज गेंदबाजों को लय में आने में कम से कम चार से छह हफ्ते का समय लगेगा.

 इरफान पठान हुए परेशान, बोले- क्रिकेट दोबारा शुरू होने पर तेज गेंदबाजों को होगी इस कारण होगी काफी मश्किल

इरफान पठान बोले- क्रिकेट दोबारा शुरू होने पर तेज गेंदबाजों को लय पाने में होगी मुश्किल

पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज इरफान पठान (Irfan Pathan) का मानना है कि कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण ब्रेक के बाद जब वापसी करेंगे तो तेज गेंदबाजों को लय में आने में कम से कम चार से छह हफ्ते का समय लगेगा. कोविड-19 (COVID-19) के संक्रमण को रोकने के लिए देश भर में लागू लॉकडाउन के कारण भारत में अधिकतर क्रिकेटर मार्च से ही अभ्यास नहीं कर पाए हैं. तेज गेंदबाज शारदुल ठाकुर ने महाराष्ट्र के बोइसर में मई में ट्रेनिंग शुरू की जबकि ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और सुरेश रैना (Suresh Raina) ने हाल में गाजियाबाद में नेट अभ्यास किया. अन्य खिलाड़ियों में चेतेश्वर पुजारा (Cheteswer Pujara), उमेश यादव (Umesh yadev), मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) और इशांत शर्मा (Ishant Sharma) भी ट्रेनिंग शुरू कर चुके हैं.

भारत की ओर से 29 टेस्ट और 120 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले पठान ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा, ‘‘ईमानदारी से कहूं तो मैं तेज गेंदबाजों को लेकर चिंतित हूं. उन्होंने कहा, ‘‘उन्होंने लय हासिल करने के लिए चार से छह हफ्ते का समय लग सकता है. यह मुश्किल काम है और अगर आप 140-150 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से गेंदबाजी करते हो, एक गेंद फेंकने के लिए 25 गज दौड़ते हो और फिर कुछ ओवर फेंकते तो यह मुश्किल है. पठान ने कहा, ‘‘हमारे शरीर में जकड़न आ जाती है, चोट का प्रबंधन भी अहम होगा क्योंकि मुझे लगता है कि किसी भी तेज गेंदबाज को लय में आने में कम से कम चार से छह हफ्ते का समय लगता है इसलिए मुझे लगता है कि तेज गेंदबाजों को स्पिनरों और बल्लेबाजों की तुलना में थोड़ा अधिक सतर्क रहना होगा.

बता दें कि इंग्लैंड में इंटरनेशनल क्रिकेट (Internatonal Cricket) का आगाज हो गया है. इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच 3 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है. पहले टेस्ट में वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को 4 विकेट से हराया था. वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शेनोन गैब्रियल (Shannon Gabrie) ने 9 विकेट चटकाए थे और मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजे गए. ऐसे में इरफान ने जो बयान दिया है वो खासकर भारतीय तेज गेंदबाजों (Indian Fast Bowler) के लिए है. वैसे आईपीएल का आगाज सितंबर में होने की उम्मीद है जिससे भारतीय तेज गेंदबाज क्रिकेट के मैदान पर अपना जौहर दिखाते नजर आएंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.