NDTV Khabar

INDvsAUS : रांची टेस्ट में टीम इंडिया को बड़ा झटका, विराट कोहली मैच से बाहर?

102 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
INDvsAUS : रांची टेस्ट में टीम इंडिया को बड़ा झटका, विराट कोहली मैच से बाहर?

हैंड्सकोंब के शॉट को बचाने की कोशिश में विराट अपने कंधे को चोटिल कर बैठे

खास बातें

  1. हैंड्सकोंब के शॉट को रोकने की कोशिश में विराट के कंधे में लगी चोट
  2. चोट के बाद पहले दिन के खेल में मैदान पर नहीं उतरे कोहली
  3. रांची के अस्पताल में डॉक्टरों ने की कोहली की जांच, आराम करने की सलाह दी
रांची / नई दिल्ली: रांची में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच को लेकर खबर है कि कप्तान विराट कोहली कंधे की चोट की वजह से अब शायद इस टेस्ट में मैदान पर नहीं उतर पाएंगे. विराट को मैच के 40वें ओवर में चोट लग गई थी. उमेश यादव की गेंद पर पीटर हैंड्सकोंब के शॉट को बचाने की कोशिश में विराट अपने कंधे को चोटिल कर बैठे. उस वक्त उन्हें आइसपैक का भी इस्तेमाल करना पड़ा. इस बीच बीसीसीआई ने विराट के कंधे की चोट को लेकर तस्वीर साफ़ करने की कोशिश की है. बीसीसीआई के मुताबिक विराट कंधों की चोट से उबर रहे हैं और जांच से पता चला है कि कुछ भी चिंताजनक नहीं है.
  चोट लगने के बाद पहले दिन के खेल के बाक़ी समय में विराट कोहली मैदान से बाहर ही रहे और उस दौरान अजिंक्य रहाणे टीम की कप्तानी करते रहे. कोहली के स्‍थान पर अभिनव मुकुंद फील्डिंग के लिए उतरे थे. बाद में उन्हें रांची के Ishan Care अस्पताल ले जाया गया. ये भी कहा जा रहा है कि डॉक्टरों ने उन्हें आराम करने की सलाह दी है और डॉक्टरों के मुताबिक उन्हें रांची टेस्ट के बाकी बचे खेल में मैदान पर नहीं उतरना चाहिए.

टिप्पणियां
कप्तान स्टीव स्मिथ की शतकीय पारी से ऑस्ट्रेलिया ने गुरुवार को भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट के पहले दिन शुरुआती झटकों से उबरते हुए चार विकेट पर 299 रन बना लिये. दूसरे टेस्ट में उनकी वजह डीआरएस विवाद खड़ा हुआ था, लेकिन स्मिथ ने इसे भुलाते हुए अपने 19वें शतक के दौरान बेहतरीन जज्बा दिखाया और वह 117 रन बनाकर क्रीज पर डटे हैं. भारतीय गेंदबाजी चौकड़ी में से कोई भी उन्हें परेशान नहीं कर सका.

वहीं ढाई साल के बाद टेस्ट टीम में वापसी करने वाले ग्लेन मैक्सवेल 82 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे, उन्होंने भी कप्तान के साथ मजबूत भूमिका अदा की. इन दोनों ने मिलकर पांचवें विकेट के लिये 47.4 ओवर में 159 रन बनाये. मैक्सवेल स्पिन को बखूबी खेलते हैं, जिससे स्मिथ को अपने खेल पर ध्यान लगाने में मदद मिली. यह टेस्ट क्रिकेट में मैक्सवेल का पहला 50 से ज्यादा रन का स्कोर है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement