क्या जरूरत से ज्यादा आक्रामक होने का खामियाजा चुका रहे हैं विराट कोहली!

क्या जरूरत से ज्यादा आक्रामक होने का खामियाजा चुका रहे हैं विराट कोहली!

विराट कोहली कानपुर टेस्ट में भी फेल रहे थे (फाइल फोटो)

खास बातें

  • विंडीज के खिलाफ कोहली ने लगाया था दोहरा शतक
  • उसके बाद 6 पारियों में नहीं बना पाए कोई फिफ्टी
  • ऑफ स्टंप के बाहर की कमजोरी का हुए शिकार
नई दिल्ली:

ऑफ स्टंप के काफी बाहर की गेंद पर एक आक्रामक शॉट खेलने कका खामियाजा विराट कोहली को कोलकाता टेस्ट मैच की पहली पारी में भुगतना पड़ा. कोहली के चेहरे पर मायूसी साफ झलक रही थी, लेकिन यह पहला मौका नहीं है, जब कोहली को अपनी ही आक्रमकता का शिकार होना पड़ा है...
 
कानपुर टेस्ट मैच की दूसरी पारी में शॉट मारते ही विराट समझ गए थे कि उनसे फिर एक बड़ी चूक हो गई है. वहां वह 18 रन पर आउट हुए ..यानी वह काफी हद तक सेट हो चुके थे. इसी मैच की पहली पारी में भी वह एक आक्रमक शॉट खेलते हुए आउट हुए और न्यूजीलैंड की ओर से बुने गए जाल में फंस गए, तो वहीं दूसरी पारी में भी वह एक स्लॉग स्वीप मारने के चक्कर में आउट हए..

कोहली ने नार्थ साउंड में वेस्टइंडीज के खिलाफ एक 200 रन की पारी खेली थी, लेकिन उस पारी के अलावा इस साल उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है.

फॉर्म की तलाश
पिछले 5 मैच
कुल रन :    87
औसत : 14.5
बेस्ट : 44

पिछली 6 पारियों में स्कोर
44, 3, 4, 9, 18 और 9 रन

लेकिन विराट को नहीं लगता कि उनके फॉर्म के साथ कुछ परेशानी है... विराट का कहना है, "अपने फॉर्म के बारे में कुछ ज़्यादा चिंतित नहीं हं. क्रिकेट में आप सिर्फ़ अभ्यास कर सकते हो बाकी आपके हाथ में ज़्यादा कुछ नहीं. और मैं अभ्यास के दौरान कभी कोई समझौता नहीं करता."

ये कहना गलत नहीं होगा कि टेस्ट मैचों में जरूरत से ज्यादा आक्रमक होने का खामियाजा विराट को चुकाना पड़ रहा है. अब देखना यह है कि वो आने वाले मैचों में अपने रवैये में कितना बदलाव करते हैं...


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com