NDTV Khabar

क्या वर्ल्ड कप 2019 की तैयारी के बीच बेस्ट बैलेंस में फिट नहीं हो पा रहे युवी और धोनी?

विराट कोहली की नज़र दो साल बाद होने वाले 2019 वर्ल्ड कप पर टिकी हैं जिसके लिए अभी से प्लानिंग और तैयारी भी शुरू कर दी है

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
क्या वर्ल्ड कप  2019 की तैयारी के बीच बेस्ट बैलेंस में फिट नहीं हो पा रहे युवी और धोनी?

एमएस धोनी को लेकर मुख्य चयनकर्ता ने बयान दिया था कि इस सीरीज़ में उनके प्रदर्शन पर नज़र रहेगी...

खास बातें

  1. विराट कोहली की नज़र दो साल बाद होने वाले 2019 वर्ल्ड कप पर टिकी हैं
  2. विराट ने अभी से विश्वकप को लेकर प्लानिंग शुरू कर दी है
  3. टीम प्रबंधन का भी उन्हें साथ मिल रहा है, बेस्ट बैलेंस की तलाश
नई दिल्ली: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की नज़र दो साल बाद होने वाले 2019 वर्ल्ड कप पर टिकी हैं जिसके लिए उन्होंने अभी से प्लानिंग और तैयारी भी शुरू कर दी है. टीम प्रबंधन का भी उन्हें साथ मिल रहा है. श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे मैच में जीत के बाद विराट ने भविष्य के प्लान के कुछ संकेत दिए. विराट कोहली ने टीम में बड़े बदलाव के भी संकेत दिए. विराट ने कहा, "आपको 24 महीने पहले तैयारी शुरू कर देनी होगी. हम प्रयोग करने जा रहे हैं. यहां से आपको कई बदलाव देखने को मिलेंगे. इसमें सभी खिलाड़ियों को शामिल किया जाएगा. यह अधिक से अधिक संतुलन हासिल करने से जुड़ा है."

विराट कोहली को तीनों फॉर्मेट की कप्तानी मिले ज्यादा समय नहीं हुआ है, इसके बावजूद वो कामयाब कप्तान बनने की ओर कदम बढ़ाते दिखाई दे रहे हैं. टेस्ट में उनकी कप्तानी में पिछले दो वर्षों में टीम ने लगातार आठ सीरीज़ पर कब्ज़ा किया है. 29 में से वो 19 मैचों में जीत दर्ज कर चुके हैं और महज़ धोनी और गांगुली से ही पीछे हैं. टीम नंबर वन है और सबसे लंबी सीरीज़ जीत के सिलसिले से अब वो महज़ एक सीरीज़ जीत दूर हैं. वनडे में दो सीरीज़ जीतीं हैं और एक चैंपियन ट्रॉफ़ी के फ़ाइनल में हार मिली. और अब इस कप्तान की नज़र दो साल बाद होने वाले 2019 वर्ल्ड कप पर टिकी हैं जिसके लिए कप्तान कोहली ने प्लानिंग और तैयारी भी शुरु कर दी है.

पढ़ें: युवराज, एमएस धोनी के वर्ल्‍डकप-2019 का हिस्‍सा होने पर कुछ कहना अभी ठीक नहीं : MSK प्रसाद

विराट कोहली ने कहा, "मुझे लगता है हमे 2019 विश्व कप के लिए प्लैन करना शुरू कर देना चाहिए. आपको कम से कम 24 महीने पहले से विश्न कप के लिए पलैनिंग और तैयारी  शुरू कर देनी चाहिए..हम इसको चुनौती की तरह देख रहे हैं और कोशिश कुछ अलग प्रयोग करने पर होगी. आने वाले समय में आप बहुत से बदलाव देखेंगे..सभी खिलाड़ी इसके लिए तैयार हैं. हमें देखना होगा किससे हमे बेहतर बैलेंस मिलता है.

पढ़ें: युवराज को लेकर गौतम गंभीर का बड़ा बयान, कहा- टीम इंडिया में वापसी होगी मुश्किल

विराट टीम में बड़े बदलाव की बात कह रहे हैं क्योंकि वो बेस्ट बैलेंस की तलाश में है. ऐसे में जहां पहले ही युवराज सिंह के बाहर होने पर पहले उनके ड्रॉप होने फिर रेस्ट देने की बात सामने आई, तो फिर उनके यो-यो टेस्ट में फ़ेल होने की ख़बरे आईं.

टिप्पणियां
VIDEO : दांबुला वनडे में भारत ने श्रीलंका को दी करारी मात


वहीं एमएस धोनी को लेकर मुख्य चयनकर्ता ने बयान दिया कि इस सीरीज़ में उनके प्रदर्शन पर नज़र रहेगी. क्या ये खिलाड़ी उस बेस्ट बैलेंस में फ़िट नहीं बैठते हैं, या कुछ और बेहतर ढूंढने की कोशिश है. क्या ये बड़े बदलाव की प्रक्रिया इस तरह की नेगेटिव न्यूज़ बनकर टीम पर बुरा असर तो नहीं डालेगी क्योंकि चैंपियंस ट्रॉफ़ी से पहले टीम इंडिया के लिए एक बड़ा पूल पहले ही तैयार किया जा चुका है और श्रीलंका दौरे पर भी उन्हीं खिलाड़ियों को मौक़ा दिया गया है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
 Share
(यह भी पढ़ें)... विपक्ष आपको हमेशा याद रखेगा अटल जी...

Advertisement