NDTV Khabar

Ind vs Aus: टिम पेन को आउट करके इस खास क्‍लब में शामिल हुए तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा, फैंस ने की प्रशंसा...

टीम इंडिया (Team India) के तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा (Ishant Sharma) इस समय शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Ind vs Aus: टिम पेन को आउट करके इस खास क्‍लब में शामिल हुए तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा, फैंस ने की प्रशंसा...

टिम पेन को आउट करके ईशांत शर्मा ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टेस्‍ट में 50 विकेट पूरे किए (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ 50 टेस्‍ट विकेट पूरे किए
  2. 50वें विकेट के रूप टिम पेन को आउट किया
  3. भारत के कपिल देव और जहीर भी कर चुके हैं ऐसा
एडिलेड: टीम इंडिया (Team India) के तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा (Ishant Sharma) इस समय शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. इंग्‍लैंड के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज के दौरान उनकी गेंदबाजी में गजब का पैनापन नजर आया था. दिल्‍ली के 'लंबू' गेंदबाज ईशांत ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ (India Vs Australia) पहले टेस्‍ट (1st Test) के दूसरे दिन (मैच रिपोर्ट ) शुक्रवार को बेहतरीन गेंदबाजी की और अपनी टीम को पहले ही ओवर में सफलता दिलाई. पहली पारी में 250 रन बनाकर आउट हुई टीम इंडिया को शुरुआत में ही ऑस्‍ट्रेलिया का विकेट हासिल करने की जरूरत थी और ईशांत ने यही किया. उन्‍होंने मेजबान टीम के ओपनर एरॉन फिंच को पारी के पहले ओवर की तीसरी गेंद पर ही बोल्‍ड कर दिया. ऑस्‍ट्रेलिया को जब शुरुआती झटका लगा तो टीम का खाता भी नहीं खुला था. ईशांत ने बाद में ऑस्‍ट्रेलिया के कप्‍तान टिम पेन को भी विकेट के पीछे ऋषभ पंत से कैच कराया. यह ईशांत का ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ 50वां विकेट रहा. फैंस ने भी उनकी गेंदबाजी की सराहना की है. दूसरे दिन की समाप्ति पर ऑस्‍ट्रेलिया की पहली पारी का स्‍कोर सात विकेट खोकर 191 रन था. ट्रेविस हेड 61 और मिचेल स्‍टार्क 8 रन बनाकर क्रीज पर हैं.

टिप्पणियां
टीम इंडिया के तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा को इस बात का है अफसोस...


इस विकेट के साथ ईशांत ने अपना नाम महान हरफनमौला कपिल देव और जहीर खान जैसे भारतीय तेज गेंदबाजों के साथ लिखा लिया है. इन दोनों भारतीय तेज गेंदबाजों ने भी ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ 50 या इससे अधिक विकेट हासिल किए हैं. कपिल देव ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ 20 टेस्‍ट में 79 विकेट हासिल किए थे जबकि जहीर ने 19 टेस्‍ट में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ 61 विकेट लिए. ईशांत ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ अपना 23वां टेस्‍ट खेलते हुए 50वां विकेट पूरा किया. इस सूची में जल्‍द ही तेज गेंदबाज उमेश यादव भी अपना स्‍थान बना सकते हैं. उमेश यादव ने अब तक ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ 11 टेस्‍ट खेलकर 42 विकेट लिए हैं. इस मैच में उमेश नहीं खेल रहे हैं. यदि सीरीज के आगे के मैचों में उन्‍हें खेलने का मौका मिला तो वे ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ 50 विकेट पूरे सकते हैं.

वीडियो: पुजारा बोले, विराट और धोनी में यह बात है कॉमन एडिलेड टेस्‍ट के दूसरे दिन ईशांत शर्मा ने 15 ओवर गेंदबाजी की जिसमें उन्‍होंने छह मेडन रखते हुए 31 रन देकर दो विकेट लिए. उनकी गेंदबाजी का ऑस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाजों ने बेहद संभलकर सामना किया. टेस्‍ट के तीसरे दिन यह देखना दिलचस्‍प होगा कि भारतीय गेंदबाज, ऑस्‍ट्रेलिया की पहली पारी को कितने स्‍कोर पर समेटती है.. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement