Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

पहले टेस्ट के दूसरे दिन ईशांत शर्मा ने चटकाए पांच विकेट, इस रिकॉर्ड से एक कदम दूर

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पहले टेस्ट के दूसरे दिन ईशांत शर्मा ने चटकाए पांच विकेट, इस रिकॉर्ड से एक कदम दूर

टेस्ट क्रिकेट में ईशांत शर्मा की यह 9वीं पांच विकेट हॉल है

खास बातें

  1. टेस्ट में 250 विकेट लेने से केवल एक विकेट दूर है ईशांत
  2. एक विकेट लेते ही 250 विकेट लेने वाले 7वें भारतीय गेंदबाज होंगे ईशांत
  3. मैच के दूसरे दिन पांच विकेट चटकाए ईशांत शर्मा ने
एंटीगुआ:

WI vs IND: टेस्ट सीरीज के पहले मैच के दूसरे दिन भारतीय (India Cricket team) तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा (Ishan Sharma) ने एक के बाद एक पांच विकेट लेकर वेस्टइंडीज टीम (West Indies Cricket team) को बैकफुट पर धकेल दिया. ईशांत शर्मा की टेस्ट क्रिकेट में यह 9वीं बार यह कारनामा किया है. इसके साथ ही टेस्ट क्रिकेट में 250 विकेट लेने से केवल एक विकेट दूर है. अगर ईशांत सीरीज में एक ओर विकेट लेते हैं तो वह टेस्ट में 250 विकेट लेने वाले सातवें भारतीय गेंदबाज बन जाएंगे. इस मैच में ईशांत शर्मा ने सबसे पहले वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज क्रैग ब्रैथवेट (Kraigg Brathwaite) (14) को आउट किया. ब्रैथवेट के बाद इन-फॉर्म रोस्टन चेज (Roston Chase) (48), शाई होप (Shai Hope) (24), शिमरोन हेटमेयर (Shimron Hetmyer) (35) और केमर रोच (Kemar Roach) (0) ईशांत के शिकार बने. दिन का खेल खत्म होने तक ईशांत शर्मा ने 5/42 का आंकड़ा अपने नाम किया. 

WI vs IND 1st Test Day 2: विंडीज के 8 विकेट पर 189 रन, 108 रन से पिछड़ा


ईशांत शर्मा (Ishan Sharma) की इस धमाकेदार गेंदबाजी के चलते वेस्टइंडीज टीम (West Indies Cricket team) 189/8 रन ही बना सकी. वहीं इससे पहले भारतीय टीम (India Cricket team) ने बल्लेबाजी करते 297 रनों पर अपनी पारी समाप्त की थी. इस तरह मेजबान टीम अभी भी 108 रनों से पिछड़ी हुई है. वेस्टइंडीज की ओर से रोस्टन चेज (Roston Chase) सबसे बड़े स्कोरर रहे जिन्होंने 47 रनों पर 48 रन बनाए. रोस्टन के बाद जॉन कैंपबेल (John Campbell) ने 30 गेंदों पर 23 रन, डैरेन ब्रावो (Darren Bravo) ने 27 गेंदों पर 18 रन, शाई होप (Shai Hope) ने 65 गेंदों पर 24 रन और हेटमेयर (Shimron Hetmyer) ने 47 गेदों पर 35 रनों का योगदान दिया. 

सबसे कम मैचों में 50 टेस्ट विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज बने जसप्रीत बुमराह, जाने कौन है टॉप पर

टिप्पणियां

इससे पहले बल्लेबाजी के दौरान भारत के शीर्ष और मध्यक्रम के लड़खड़ाने के बाद ईशांत ने बल्लेबाजी में भी शानदार प्रदर्शन करते हुए अर्धशतक जमाया था. भारतीय टीम जब छह विकेट पर 203 रन बनाकर एक सम्मानजनक स्कोर के लिए जूझ रही थी तब रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की अर्धशतकीय (58) पारी के बाद ईशांत ने शर्मा ने 62 गेंदों पर 62 बनाकर टीम के स्कोर को 297 रनों पर पहुंचने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की. 

वीडियो: वीरेंद्र सहवाग से एनडीटीवी की खास बातचीत..



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... Tanhaji Box Office Collection Day 43: अजय देवगन की फिल्म ने बनाया कमाई का नया रिकॉर्ड, जानें कुल कलेक्शन

Advertisement