'ईशांत शर्मा आगे भी आक्रामक रहेंगे, लेकिन सीमा में रहकर'

'ईशांत शर्मा आगे भी आक्रामक रहेंगे, लेकिन सीमा में रहकर'

ईशांत शर्मा (फाइल फोटो)

भारत-श्रीलंका सीरीज को खत्म हुए तीन हफ्ते बीत गए हैं, लेकिन टीम इंडिया के तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा की आक्रामकता को लेकर सवाल खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहे। टीम डायरेक्टर रवि शास्त्री ने आखिरकार माना कि ईशांत आगे भी आक्रामक गेंदबाजी करेंगे, लेकिन साथ ही यह भी कहा कि वो खुद पर नियंत्रण रखना भी सीख लेंगे।

ईशांत की आक्रामकता को लेकर उठते सवालों के बीच पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने रवि शास्त्री-विराट कोहली पर भी आरोप लगाए थे। मांजरेकर ने बयान दिया था कि शास्त्री-कोहली की जोड़ी ईशांत पर लगाम नहीं लगा रही जो चिंता की बात है।

मांजरेकर ने कहा था, "(ईशांत की आक्रामकता को लेकर) विराट कोहली-रवि शास्त्री की पार्टनरशिप को लेकर मैं फिक्रमंद हूं।'

भारतीय (खिलाड़ी/टीम मैनेजमेंट) ऑस्ट्रेलिया से लौटने के बाद भी अपने तेवर नरम करते नहीं दिख रहे। वे श्रीलंका जैसी टीम के खिलाफ भी मैदान पर झगड़े जैसा बुरा बर्ताव करते दिखे। ऐसा लगता है कि कोहली-शास्त्री की जोड़ी इसे बुरा बर्ताव मान ही नहीं रही।   

हालांकि, पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने NDTV से बातचीत में कहा था कि ऐसा मान लेना गलत है कि कि शास्त्री इन सबको लेकर फिक्रमंद नहीं होंगे। उन्होंने कहा था कि जितना वो शास्त्री को जानते हैं वो ज़रूर ड्रेसिंग रूम में ईशांत को कड़ाई से समझा रहे होंगे।

रवि शास्त्री का ताजा बयान गावस्कर के बयान के मुताबिक दिख रहा है। शास्त्री ने कहा कि वो चाहते हैं कि ईशांत आक्रामक ही रहें। पूरी टीम उनके साथ है, लेकिन उन्होंने यह भी कहा कि वो ईशांत के लिए एक लक्ष्मण रेखा भी खींचेंगे ताकि वो सीमा न तोड़ें।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

शास्त्री ने यह भी कहा कि थोड़ी और किस्मत होती, तो ईशांत भारत-श्रीलंका सीरीज में 10 और विकेट हासिल कर लेते। उन्होंने कहा, "हमें (द.अफ्रीका के खिलाफ) पहले टेस्ट में ईशांत की कमी खलेगी। वो हमारे सबसे अनुभवी तेज गेंदबाज हैं। उन्होंने श्रीलंका में शानदार गेंदबाजी की। वो अपने जीवन के बेहतरीन फॉर्म में हैं।"