वर्ल्ड कप में ईशांत शर्मा की कमी नहीं खलेगी : सौरव गांगुली

नई दिल्ली : आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2015 में भारत की सबसे कमज़ोर कड़ी टीम की गेंदबाज़ी नज़र आ रही थी, और ईशांत शर्मा के इंजरी के बाद टूर्नामेंट से बाहर होने की वजह से फिक्र और बढ़ गई है, लेकिन भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली कहते हैं कि किसी एक खिलाड़ी के नहीं होने से बहुत फर्क नहीं पड़ता, बस, बाकी गेंदबाज़ों पर बेहतर गेंदें डालने की ज़िम्मेदारी होगी।

ईशांत शर्मा को बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच के दौरान चोट लगी थी, जिसकी वजह से वह भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज़ का चौथा टेस्ट मैच नहीं खेल पाए। उधर, भुवनेश्वर कुमार की फिटनेस को लेकर भी सवाल उठते रहे हैं, सो, ऐसे में पूरे दौरे में ही टीम की गेंदबाज़ी को लेकर खूब आलोचना होती रही है।

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान माइकल क्लार्क के चोट से उबरकर वापस आ जाने पर सौरव गांगुली ने कहा कि बल्लेबाज़ों के लिए ऐसा करना आसान होता है, गेंदबाज़ों के लिए नहीं। लेकिन भारतीय टीम में तो बैटिंग को लेकर भी फिक्र बनी ही हुई है। ट्राई-सीरीज़ में टीम इंडिया लगातार तीन मैच हार गई, और उसके बाद अभ्यास मैच में भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। सभी अभ्यास मैचों में देखें, तो भारत को सिर्फ अफगानिस्तान के खिलाफ जीत हासिल हुई, लेकिन टीम के स्टार बल्लेबाज़ विराट कोहली को लेकर फिक्र तब भी बरकरार है। लेकिन इतना सब होने पर भी पूर्व कप्तान को उम्मीद है कि 15 तारीख को पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच की शुरुआत के साथ ही सब चीज़ें लय में आ जाएंगी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सौरव गांगुली ने कॉमेन्ट्री करने के लिए ऑस्ट्रेलिया जाने से पहले विराट कोहली की बैटिंग पोज़िशन को लेकर एक सरल सुझाव भी दिया। उनका कहना है कि टीम मैनेजमेंट को यह देखना चाहिए कि विराट को कम से कम 40 ओवर बल्लेबाज़ी करने का मौका मिले।