IND vs BAN: टीम इंडिया की जीत के बाद कप्‍तान रोहित शर्मा ने रवींद्र जडेजा के बारे में कही यह बात...

IND vs BAN: टीम इंडिया की जीत के बाद कप्‍तान रोहित शर्मा ने रवींद्र जडेजा के बारे में कही यह बात...

रोहित शर्मा ने बांग्‍लादेश के खिलाफ नाबाद 83 रन की पारी खेली (फाइल फोटो)

खास बातें

  • कहा-जडेजा ने वनडे टीम में लौटते ही दिखाया जबर्दस्‍त खेल
  • मैच में भारतीय टीम ने शुरुआत से ही शानदार प्रदर्शन किया
  • जडेजा बोले, सोच रखा था, मौका मिलते ही पूरा फायदा उठाना है
दुबई:

रोहित शर्मा की कप्‍तानी वाली टीम इंडिया ने एशिया कप 2018 के अंतर्गत शुक्रवार को बांग्‍लादेश के खिलाफ अपना सुपर 4 मुकाबला बेहद आसानी से जीत लिया. मैच में रवींद्र जडेजा की अगुवाई में भारतीय गेंदबाजों ने बांग्‍लादेशी टीम को महज 174 रन पर समेट दिया और बाद में कप्‍तान रोहित शर्मा की नाबाद 83 रनों की पारी की मदद से लक्ष्‍य महज तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया. 10ओवर में 29 रन देकर चार विकेट हासिल करने वाले 'सर' रवींद्र जडेजा मैन ऑफ द मैच रहे.  गौरतलब है कि जडेजा एशिया कप के लिए घोषित टीम में शामिल नहीं थे. टूर्नामेंट के दौरान तीन खिलाड़ि‍यों के चोटिल होने के चलते उन्‍हें आननफानन टीम में शामिल किया गया था. शुक्रवार के मैच में जडेजा को घायल हार्दिक पंड्या की जगह टीम में स्‍थान मिला और उन्‍होंने इस मौके का पूरी तरह से फायदा उठाया. युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव की स्पिन जोड़ी के शॉर्टर फॉर्मेट के क्रिकेट में उभरकर आने के बाद से रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा इस फॉर्मेट की भारतीय टीम से बाहर चल रहे थे.

रवींद्र जडेजा का 'छक्का बोल'...यहां जड़े एक ओवर में 6 छक्के !

मैच में भारतीय टीम की जीत में अहम भूमिका निभाने के बाद जडेजा ने कहा-मैं करीब 15 माह बाद वनडे इंटरनेशनल खेल रहा हूं. मैंने सोच रखा था कि जब भी मौका मिलेगा, इसका पूरा फायदा उठाना है. आखिरकार मुझे आज यह मौका मिल गया और मैं बेहद खुश हूं. सहयोगी स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल के बारे में जडेजा ने कहा कि इन दोनों ने भी अच्‍छी गेंदबाजी की लेकिन किस्‍मत से विकेट मुझे हासिल हुए. गेंदबाजी इसी तर काम करती है. मैं हर फॉर्मेट में शानदार प्रदर्शन करना चाहता हूं. पाकिस्‍तान के खिलाफ मुकाबले को लेकर उन्‍होंने कहा कि मौका मिला तो मैं इस मैच में बल्‍लेबाजी में भी अच्‍छा प्रदर्शन करने की कोशिश करूंगा.

वीडियो: पुजारा बोले, धोनी और विराट में यह बात है कॉमन

भारतीय टीम के कप्‍तान रोहित शर्मा ने कहा कि टीम ने मैच में शुरुआत से ही जबर्दस्‍त प्रदर्शन किया. विपक्षी टीम को 170 के आसपास के स्‍कोर पर सीमित करके गेंदबाजों ने अच्‍छा काम किया. इस पिच पर गेंदबाजी में लगातार बदलाव करना जरूरी था ताकि बल्‍लेबाज सेटल नहीं हो पाएं. स्थितियां चुनौतीपूर्ण थीं लेकिन हमारे गेंदबाजों ने अपना काम अच्‍छी तर से किया. जडेजा ने लंबे समय बाद वनडे मैच खेला लेकिन जिस तरह का प्रदर्शन किया, वह असाधारण है. उन्‍होंने कहा कि जब सब कुछ आपकी योजना के अनुसार होता है तो काम आसान हो जाता है. बल्‍लेबाजी को लेकर उन्‍होंने कहा कि हम जानते थे कि किसी एक टॉप ऑर्डर के बल्‍लेबाज का आखिर तक टिकना जरूरी है. नए खिलाड़ी के लिए बल्‍लेबाजी यह आसान नहीं होगी. पाकिस्‍तान के खिलाफ अगले मैच को लेकर उन्‍होंने कहा कि मैं अपने इसी तरह के प्रदर्शन को दोहराने की कोशिश करेंगे.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com