अब वक्त आ गया, जब भारत विदेशी धरती पर टेस्ट जीते : रवि शास्त्री

अब वक्त आ गया, जब भारत विदेशी धरती पर टेस्ट जीते : रवि शास्त्री

भारतीय टीम (फाइल फोटो)

गाले:

टीम निदेशक रवि शास्त्री ने कहा है कि भारतीय टीम के सीखने का दौर खत्म हो गया है और समय आ गया है कि खिलाड़ी 20 विकेट चटकाने का तरीका ढूंढकर विदेशों में टेस्ट मैच जीतना शुरू करें।

बुधवार को जब पहला टेस्ट शुरू होगा तो भारतीय टीम श्रीलंकाई सरजमीं पर दो दशक से भी अधिक समय में पहली सीरीज जीतने के लक्ष्य के साथ उतरेगी।

शास्त्री ने कहा, आप क्रिकेट मैदान पर मैच को ड्रॉ कराने के लिए नहीं आते। आप ऐसा क्रिकेट खेलते हैं, जहां आप खेल को आगे ले जाना चाहते हैं और 20 विकेट लेने की कोशिश करते हैं, यही सबसे अहम है। आपको सोचना होगा कि मैच को आगे बढ़ाने और जीतने के लिए आप कैसे 20 विकेट ले सकते हो।

उन्होंने कहा, मैच जीतना शुरू करना काफी महत्वपूर्ण है। दक्षिण अफ्रीका, न्यूजीलैंड, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में वे सीखने के दौर से गुजरे हैं। उन्होंने विदेशों में काफी क्रिकेट खेला है और यह अनुभव निश्चित तौर पर उस समय काम आएगा जब वे दोबारा उन हालात में खेलेंगे जिनसे वह परिचित हैं। शास्त्री ने पांच गेंदबाजों के साथ उतरने की कप्तान विराट कोहली की रणनीति का भी समर्थन किया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा, एक अतिरिक्त गेंदबाज शायद आपको उन मैचों को खत्म करने में मदद कर सकता है, जिन्होंने आप पहले खत्म नहीं कर पाए। यह अधिक रन बनाने का मामला नहीं है, लेकिन 20 विकेट चटकाने का है। इंग्लैंड को एशेज में देखिए। गेंदबाजी में उनकी गहराई ने सारा अंतर पैदा किया।