NDTV Khabar

दक्ष‍िण अफ्रीकी टीम ने जाक कैल‍िस को बनाया बल्‍लेबाजी सलाहकार

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दक्ष‍िण अफ्रीकी टीम ने जाक कैल‍िस को बनाया बल्‍लेबाजी सलाहकार

Jacques Kallis की दुन‍िया के बेहतरीन आलराउंडरों में शुमार क‍िया जाता है

खास बातें

  1. क्र‍िकेट साउथ अफ्रीका ने ट्वीट करके दी जानकारी
  2. बेहतरीन ऑलराउंडर रहे हैं जाक कैल‍िस
  3. बाउचर को हाल ही में टीम का कोच न‍ियुक्‍त क‍िया गया है
जोहानिसबर्ग:

Jacques Kallis: दक्षिण अफ्रीका के महान हरफनमौला जाक कैलिस (Jacques Kallis)को अगले सत्र के लिए टीम (South Africa Team)का बल्लेबाजी सलाहकार नियुक्त किया गया है. क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने ट्विटर पर यह जानकारी दी. जानकारी में कहा गया है,‘दक्षिण अफ्रीका के पूर्व हरफनमौला जाक कैलिस को टीम का बल्लेबाजी सलाहकार बनाया गया है. वह बुधवार से टीम से जुड़ेंगे.'गौरतलब है क‍ि कैलिस ने सभी प्रारूपों में 519 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलकर 25534 रन बनाये हैं और 577 विकेट हास‍िल क‍िए हैं. उन्होंने 166 टेस्ट, 328 वनडे और 25 टी20 मैच खेले हैं.

पांच साल पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह चुके कैलिस के नाम टेस्ट में 45 और वनडे में 17 शतक हैं. वह आईपीएल में केकेआर के बल्लेबाजी सलाहकार रह चुके हैं.

टिप्पणियां

इससे पहले टेस्ट विकेटकीपर मार्क बाउचर को पिछले सप्ताह दक्षिण अफ्रीका का मुख्य कोच बनाया गया था. गौरतलब है क‍ि दक्ष‍िण अफ्रीका टीम के हाल के प्रदर्शन में काफी ग‍िरावट आई है. वर्ल्‍डकप में यह टीम शुरुआती स्‍तर में ही टूर्नामेंट से बाहर हो गई थी. हाल के भारत दौरे में भी टेस्‍ट सीरीज में उसे करारी हार का सामना करना पड़ा. एबी ड‍िव‍िल‍ियर्स, हाश‍िम अमला जैसे प्‍लेयर्स के संन्‍यास के कारण टीम का प्रदर्शन प्रभाव‍ित हुआ है.


वीडियो: 15 साल की लड़की ने तोड़ा तेंदुलकर का रिकॉर्ड



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... जेल से निकलने के तुरंत बाद हार्दिक पटेल फिर हुए गिरफ्तार, जानें पूरा मामला

Advertisement