INDvsENG: रवींद्र जडेजा गेंदबाजी में बमुश्किल ही कोई मौका देते है : अश्विन

INDvsENG: रवींद्र  जडेजा गेंदबाजी में बमुश्किल ही कोई मौका देते है : अश्विन

रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा (फाइल फोटो)

टीम इंडिया ने कमाल करते हुए इंग्‍लैंड पांच टेस्‍ट मैचों की सीरीज में 4-0 की करारी शिकस्‍त दी. चेन्‍नई में सीरीज का अंतिम टेस्‍ट मैच टीम इंडिया ने एक पारी और 75 रन से जीता. टीम इंडिया के इस प्रभावी प्रदर्शन में कप्‍तान विराट कोहली और आर. अश्विन का सबसे अहम योगदान रहा. हालांकि अश्विन अपने घरेलू मैदान में हुए टेस्‍ट में एक विकेट ही हासिल कर पाए लेकिन उन्‍होंने सीरीज में 30.21 के औसत से 28 विकेट हासिल किए.

मैच के बाद अश्विन ने माना कि गेंदबाजी करने के लिए लिहाज से यह विकेट चुनौती भरा था. उन्‍होंने कहा कि जडेजा ने अपनी गेंदों की गति में अच्‍छी तरह बदलाव किया. तमिलनाडु के इस ऑफ स्पिनर ने कहा कि हमने सीरीज में आक्रामक प्रदर्शन किया. खास बात यह रही कि लगभग हर खिलाड़ी ने जीत में योगदान किया. ईशांत शर्मा और उमेश यादव ने भी अहम मौके पर विकेट हासिल किए. जडेजा गेंदबाजी में बल्‍लेबाजों को बमुश्किल ही कोई मौका देते हैं, इससे मुझे गेंदों का फ्लाइट करने और गति का मिश्रण करने की आजादी मिलती है.

अपनी गलतियों से सीख लूंगा-राहुल
मैच में 199 रन की बेहतरीन पारी खेलने वाले केएल राहुल ने कहा, 'मेरे लिए हाल का रास्‍ता आसान नहीं रहा है. चोट के कारण टीम से अंदर-बाहर होता रहा हूं. चोटिल होने के बाद टीम में वापसी करना आसान नहीं होता. मेरे लिए यह अच्‍छा रहा कि मैं रन जुटाने में कामयाब रहा. एक रन से दोहरा शतक चूकने संबंधी प्रश्‍न पर राहुल ने कहा कि इसकी याद दिमाग से निकालने में कुछ वक्‍त लगेगा लेकिन मैं अपनी गलतियों से सीख लूंगा और आगे अपने को और बेहतर करूंगा.'

करुण नायर की क्षमता से हम वाकिफ थे : कुंबले
कोच अनिल कुंबले ने कहा कि नवोदित करुण नायर ने हमें 280 से अधिक की बढ़त बनाने में अहम योगदान दिया, इसी से हमारे लिए जीत के मौके तैयार हुए. हम सभी उसकी क्षमता से वाकिफ थे. उसकी शुरुआती पारियों से हमें निराशा हुई थी लेकिन जैसे ही उसने शॉट लगाने शुरू किए, उसने दिखाया कि उसकी रेंज क्‍या है. करुण काअपने तीसरे ही मैच में तिहरा शतक जमाना वाकई शानदार है.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com