NDTV Khabar

जेम्स एंडरसन ने तोड़ा इयान बॉथम का रिकॉर्ड, अब नजर इन दिग्गजों पर

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जेम्स एंडरसन ने तोड़ा इयान बॉथम का रिकॉर्ड, अब नजर इन दिग्गजों पर

जेम्स एंडरसन

केपटाउन:

पहले से ही महान गेंदबाज का दर्जा हासिल कर चुके इंग्लैंड के पेसर जेम्स एंडरसन (James Anderson) ने एक और बड़ा कीर्तिमान अपनी झोली में डाल लिया है. अब यह तो आप जानते ही हैं कि चोट के कारण काफी समय सक्रिय क्रिकेट से दूर रहने वाले जेम्स एंडरसन (James Anderson) ने हाल ही में वापसी की है. और अब उन्होंने एक रिकॉर्ड के मामले में अपने ही देश के दिग्गज इयान बॉथम को पीछे छोड़ दिया है. निश्चित ही जेम्स एंडरसन का यह बड़ा कारनामा है. और उनकी नजरें और बड़े दिग्गजों के रिकॉर्ड पर जाकर टिक गई हैं.  

यह भी पढ़ें: लियो कॉर्टर का बड़ा धमाका, एक ओवर छह छक्के जड़ने वाले सिर्फ चौथे बल्लेबाज बने, लेकिन...VIDEO


बता दें कि एक बार और पांच विकेट लेकर टेस्ट में एक पारी में पांच विकेट लेने के मामले में अपने ही देश के इयान बॉथम और भारत के रविचंद्रन अश्विन से आगे निकल गए हैं. बाथम और अश्विन ने 27 बार पारी में पांच विकेट लिए हैं, तो जेम्स एंडरसन ने करियर में 28वीं बार इस खास कारनामे को अंजाम दिया.  37 साल के एंडरसन ने दक्षिण अफ्रीका के साथ जारी दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन रविवार को 40 रन देकर पांच विकेट लिए. एंडरसन अब पारी में सबसे अधिक पांच विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में आठवें स्थान पर पहुंच गए हैं. 

यह भी पढ़ें: इरफान पठान को इसी समय 'यह' एहसास हो गया था, अब किया संन्यास का ऐलान

श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन के नाम टेस्ट में सबसे अधिक 67 बार पारी में पांच विकेट लेने का रिकॉर्ड है. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के शेन वार्न (37), न्यूजीलैंड के रिचर्ड हेडली (36), भारत के अनिल कुम्बले (35), श्रीलंका के ही रंगना हेराथ (34) और ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्ग्राथ (29) का नम्बर है. 

टिप्पणियां

VIDEO: पिंक बॉल बनने की कहानी जान लीजिए, स्पेशल स्टोरी. 

मतलब यह कि जेम्स एंडरसन इस मामले में भले ही मुरलीधरन को न पछाड़ पाएं,  लेकिन वह बाकी दिग्गजों को जरूर पीछ छोड़ सकते हैं. फिलहाल उनके निशाने पर ग्लेन मैक्ग्रा हैं



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... अमेजन CEO जेफ बेजोस के मोबाइल फोन को सऊदी क्राउन प्रिंस ने किया था हैक, जानें पूरा मामला

Advertisement